34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ड्रामा जारी इमरान खान की गिरफ़्तारी पर, जज ने रखी शर्त

जिला एवं सत्र न्यायालय इस्लामाबाद में तोशा खाना मामले की सुनवाई के दौरान पीटीआई के अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के वकीलों ने गिरफ्तारी वारंट निलंबित करने का अनुरोध किया तो अदालत ने सुनवाई दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

तोशा खाना मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने कहा कि अगर इमरान खान आत्मसमर्पण करते हैं तो वह आईजी को उन्हें गिरफ्तार करने से रोक देंगे. वकील फैसल चौधरी, गोहर अली खान और ख्वाजा हारिस, जो पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की कानूनी टीम का हिस्सा हैं, अदालत में मौजूद हैं।

इमरान खान के वकील ख्वाजा हारिस ने वारंट बरकरार रखने के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को पढ़ा। न्यायाधीश ने कहा कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का निर्णय अभी तक सत्र न्यायालय को न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त नहीं हुआ है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने पूछा कि आपको क्या लगता है कि मामले की सुनवाई को लेकर चुनाव आयोग को नोटिस दिया जाना चाहिए? एक सेकेंड में हल हो सकती है समस्या, कहां हैं इमरान खान? इमरान खान खुद कहां कोर्ट में पेश हुए हैं? उपक्रम की अवधारणा कहां है? वकील ख्वाजा हारिस ने पूछा कि क्या इमरान खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में लाना जरूरी है?

जज ने कहा कि हम चाहते हैं कि इमरान खान कोर्ट आएं, वह क्यों नहीं आ रहे हैं? कारण क्या है? कानून के मुताबिक इमरान खान को पुलिस की मदद करनी है, विरोध नहीं करना है. जमानत वारंट होता तो कोई दिक्कत नहीं होती, वारंट गैर जमानती होते हैं. जज ने कहा कि आप जो दलीलें दे रहे हैं वह गिरफ्तारी के जमानती वारंट के मुताबिक है, केस सुरक्षित हो गया है. इमरान खान के वकील ख्वाजा हारिस ने कहा कि क्या इमरान खान के गैर जमानती वारंट को बरकरार रखना जरूरी है.

न्यायाधीश ने कहा कि गिरफ्तारी वारंट इमरान खान की व्यक्तिगत पेशी के लिए है। इमरान खान के वकील ने कहा कि इमरान खान खुद कह रहे हैं कि मैं कोर्ट आना चाहता हूं, इमरान खान इम्युनिटी नहीं मांग रहे, कोर्ट आना चाहते हैं, क्या इस समय गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट की जरूरत है? आपके पास 2 विकल्प हैं, याचिकाकर्ता आना चाहता है, पहला विकल्प आप अंडरटेकिंग के अनुरोध को स्वीकार करते हैं और गैर-जमानती वारंट को रद्द करते हैं, दूसरा विकल्प आप ज़मानत लेते हैं और गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी करते हैं, इमरान खान अंडरटेकिंग देना चाहते हैं। वे सत्र न्यायालय में 18 मार्च को पेश होंगे। इसके साथ ही इमरान खान के वकीलों ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने का अनुरोध किया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here