29 C
Mumbai
Friday, March 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि का नकली शराब मामले में हस्तक्षेप, राज्य सरकार से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने जहरीली शराब मामले में राज्य सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। नकली शराब पीने से राज्य में 21 लोगों की मौत हो गई थी। 

राज्यपाल ने जब्त किए गए नकली शराब के सैंपल का फॉरेंसिक रिपोर्ट और मौत के कारणों के बारे में भी जानकारी मांगी है। राज्य पुलिस ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए बताया था कि यह मेथनॉल था, पुडुचेरी से प्राप्त एक कार्बनिक रसायन जो नकली शराब को अवैध रूप से बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। पुलिस के इस बयान के बाद ही राज्यपाल ने यह कदम उठाया। 

इस हफ्ते जहरीली शराब पीने से मरने वालों में सभी 21 लोग तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिले के रहने वाले थे। उनमें से 13 विल्लुपुरम में मरक्कनम के एकियारकुप्पम के रहने वाले और आठ लोग चेंगलपट्टू जिले के थे।

विल्लुपुरम पुलिस ने बुधवार को पुडुचेरी के एलुमलाई और बरकथुल्लाह को तमिलनाडु में स्थानीय विक्रेताओं को मेथनॉल की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया। वहीं एक अन्य व्यक्ति जिसकी पहचान इलाया नांबी के तौर पर की गई है, उसे चेन्नई से गिरफ्तार किया गया है। 

नांबी ने 1,200 लीटर मेथनॉल एलुमलाई और बरकथुल्लाह को ब्लैक मार्केट में 66,000 रुपये में बेचा था। उन दोनों मेथनॉल पहुंचाने में विजी नामक व्यक्ति ने अहम भूमिका निभाई थी, फिलहाल वह भी पुलिस के गिरफ्त में है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here