28 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

दिल्ली में शर्तों के साथ जारी रहेगा लॉकडाउन, ऑड- ईवन के साथ खुलेंगे बाजार, चलेगी मेट्रो

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नई दिल्ली: दिल्ली में शर्तों के साथ जारी रहेगा लॉकडाउन, दिल्‍ली में कोरोना केस घटने के साथ ही अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि ऑड- ईवन के साथ मॉल और बाजार खुलेंगे. लेकिन उन्‍होंने साफ किया कि कुछ रियायतों और शर्तों के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

रियायत के साथ जारी रहेगा लॉकडाउन
सीएम केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन काफी रियायत दी जा रही है. बाज़ार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है.

50% क्षमता के साथ खुलेंगे ऑफिस
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ दिल्ली ने अपनी लड़ाई पूरी मज़बूती के साथ लड़ी है, अब वक्त अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लाने का है.”सीएम ने बताया कि ऑड-ईवन के आधार पर स्टैंड अलोन दुकाने रोज खुलेंगी. इसके अलावा 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो सेवा भी शुरू कर दी जाएगी. निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं. जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी करेंगे काम
सरकारी दफ़्तरों में ग्रुप ए ऑफिसर 100% और बाकी इसके नीचे वाले 50% ऑफिसर काम करेंगे. जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी काम करेंगे. कोरोना की तीसरी संभावित लहर पर केजरीवाल ने कहा कि, ”हमारी जिम्मेदारी बनती है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए हम तैयारी करें। कल हमने 6 घंटे तक दो अलग-अलग बैठक की. कोरोना की तीसरी लहर के लिए हम रोजाना 37 हजार मरीज़ के आंकड़ों को आधार मानकर तैयारी कर रहे हैं.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तीसरी लहर के लिए दिल्‍ली तैयार
केजरीवाल ने बताया कि तीसरी लहर को लेकरके विशेषज्ञों के साथ बात करके ये तय किया गया है कि अगली वेव की 37,000 केसों का पीक मानकर तैयारी शुरू की जाए. 420 टन ऑक्सीजन की स्टोरेज क्षमता तैयार की जा रही है. 25 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं और 64 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने बताया कि, ”बच्चों के लिए एक अलग से टास्क फोर्स बनाई गई है यह टास्क फोर्स यह देखेगी कि जो बेड हैं उनमें से कितने बच्चों के लिए इस्तेमाल किए जा सकते है, कितने ICU बेड हैं उनको कितने बच्चों के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं. बच्चों के लिए अलग तरह के मेडिकल इक्विपमेंट की व्यवस्था करनी है और बच्चों के लिए ये टास्क फोर्स सुझाव देगी”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here