26 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

नेतनयाहू को अब भ्रष्टाचार के मामलों में जारी अदालती कार्यवाही में होना ही पड़ेगा पेश

तेल अवीव: इस्राईल के प्रधानमंत्री बिनयामिन नेतनयाहू कई साल से अदालत को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वह भ्रष्टाचार के कई मामलों में बुरी तरह उलझे हुए हैं। मगर गुरुवार को इस्राईली एटार्नी जनरल कार्यालय की ओर से बताया गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में जारी अदालती कार्यवाही में नेतनयाहू को पेश होना पड़ेगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह सुनवाई आगामी सोमवार को होनी है। नेतनयाहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और विश्वासघात करने जैसे मामलों के गंभीर आरोपों की सुनवाई बैतुल मुक़द्दस की अदालत में चल रही है।

इस्राईली मीडिया का कहना है कि एटार्नी जनरल कार्यालय ने कहा है कि जब सोमवार को अदालत की कार्यवाही शुरू होगी तो नेतनयाहू को अदालत के कमरे में मौजूद होना पड़ेगा। अलबत्ता बाद की सुनवाई में नेतनयाहू के लिए अदालत के कमरे में मौजूद रहना ज़रूरी होगा या नहीं इसका फ़ैसला अदालत करेगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

यह सब कुछ तब हो रहा है जब इस्राईल में सरकार गठन की क़वायद जारी है और ज़रूरी संख्या में सीटें न मिल पाने के कारण नेतनयाहू सहित कोई भी नेता सरकार बनाने में असमर्थ दिखाई दे रहा है। इस दौरान राजनैतिक जोड़तोड़ की प्रक्रिया पूरी गति से जारी है मगर नेतनयाहू अदालती कार्यवाहियों की चपेट में बुरी तरह फंसे हुए हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अगर अदालत ने नेतनयाहू को दोषी ठहराया तो उन्हें अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ेगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here