29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

पंत का सपना रोहित ने तोड़ा, RCB प्ले ऑफ में दिल्ली की हार से

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 का अंत शानदार अंदाज में किया. टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी मुंबई ने टूर्नामेंट के अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर न सिर्फ जीत के साथ सीजन खत्म किया, बल्कि जाते-जाते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरऔर उसके फैंस की दुआएं भी लेकर गए, क्योंकि रोहित शर्मा की टीम ने अपनी सफलता के साथ ही बैंगलोर को खिताबी दौड़ में शामिल करवा दिया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वानखेडे स्टेडियम में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, जिसने इस सीजन में दिल्ली का सफर यहीं खत्म कर दिया, जबकि बैंगलोर को इसका फायदा मिला, जो प्लेऑफ में पहुंच गई है. हालांकि, इस जीत के बावजूद मुंबई ने सीजन का अंत सबसे आखिरी टीम के रूप में किया.

बैटिंग में दिल्ली ज्यादा दम नहीं दिखा सकी थी और सिर्फ 159 रन ही बना सकी, लेकिन गेंदबाजी में टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया और मुंबई को मुश्किल में डाला. कप्तान रोहित शर्मा तो 13 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके और एनरिक नॉर्खिया का शिकार बने. हालांकि डेवाल्ड ब्रेविस और इशान किशन ने एक अच्छी साझेदारी की और टीम को मुकाबले में बनाए रखा. हालांकि, दोनों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दोनों ने 31 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी की. हालांकि, इशान अच्छी पारी के बाद अर्धशतक से चूक गए.

वहीं डेवाल्ड ब्रेविस भी कुछ ही देर में आउट हो गए और यहां पर दिल्ली के पास मैच में कब्जा करने का मौका था, लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टिम डेविड को पहली ही गेंद पर आउट करने का मौका गंवा दिया. उस वक्त मुंबई का स्कोर 95 रन था. इसका फायदा डेविड ने उठाया और अगली 9 गेंदों में 34 रन उड़ाते हुए मुंबई को जीत के करीब पहुंचा दिया. जब वह आउट हुए तो मुंबई के 145 रन हो गए थे. आखिर में रमनदीप सिंह ने बचे-खुचे रन तेजी से बनाकर टीम को जीत दिला दी. मुंबई ने 19. 1 ओवर में 160 रन बनाकर मैच जीतने के साथ विदाई ली.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मैच में दो ऐसे मौके आए जब दिल्ली की पकड़ मजबूत थी, लेकिन दोनों बार कप्तान ऋषभ पंत ने ऐसी गलतियां की, जिसने सबको हैरान कर दिया. पहली घटना 12वें ओवर में हुई. कुलदीप यादव ने इस ओवर में इशान किशन का विकेट लिया था और फिर पांचवीं गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस ने स्लॉग स्वीप खेला, लेकिन गेंद विकेट के ही सामने हवा में ऊंची उठ गई. पंत के पास आसान कैच लेने का मौका था, लेकिन उन्होंने इस बेहद सामान्य से मौके को भी गंवा दिया. ब्रेविस ज्यादा देर तो नहीं टिके, लेकिन आउट होने से पहले एक छक्का ठोक ही दिया.

संयोग से जब ब्रेविस आउट हुए, तो उसी वक्त पंत ने दूसरी गलती की. शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट होने के बाद क्रीज पर टिम डेविड आए और पहली गेंद पर उनके खिलाफ कैच की अपील हुई, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया और पंत ने भी रिव्यू नहीं लिया. फिर रिप्ले में दिखा कि गेंद बल्ले को छूकर गुजरी थी.

दिल्ली को इस मुकाबले में बड़े स्कोर की जरूरत थी, जिसके लिए उसे तेज शुरुआत चाहिए थी, लेकिन ये संभव नहीं हो पाया. पावरप्ले में ही जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लेकर दिल्ली की हालत पतली कर दी. टायफाइड से उबरकर वापसी कर रहे ओपनर पृथ्वी शॉ ने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन दूसरी ओर से विकेट गिर रहे थे. डेनियल सैम्स ने तीसरे ओवर में डेविड वॉर्नर को आउट कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई. अगले ही ओवर में बुमराह ने मिचेल मार्श को रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया. इसके बाद छठें ओवर में उन्होंने एक करारी बाउंसर पर शॉ को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों लपकवा दिया और सिर्फ 31 रन तक 3 विकेट गिर गए.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यहां से कप्तान ऋषभ पंत ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई और रोवमन पावेल के साथ मिलकर पारी को संभाला. पावेल ने 12वें ओवर में ऋतिक शौकीन को दो छक्के और एक चौका लगाकर 20 रन निकाले. अगले ओवर में उन्होंने मयंक को छक्का जड़ा. इस बीच राइली मेरेडिथ ने ऐसे में एक किफायती ओवर डालकर दो ही रन दिये. दोनों ने 44 गेंद में 75 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला . दिल्ली को प्लेआफ में जगह बनाने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है. पावेल ने 34 गेंद में 43 और कप्तान ऋषभ पंत ने 33 गेंद में 39 रन बनाए और टीम को 159 रन तक पहुंचाया. मुंबई के लिए बुमराह ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here