30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद

प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के पद के लिए नामित किया। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने इस बारे में घोषणा की, जिन्होंने कहा कि प्रीमियर ने पीटीआई की कोर कमेटी से मंजूरी के बाद निर्णय लिया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पूर्व सीजेपी का नामांकन राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी द्वारा प्रधानमंत्री और निवर्तमान नेशनल असेंबली (एनए) में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को अनुच्छेद 224-ए(1) संविधान के तहत कार्यवाहक प्रीमियर के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त व्यक्तियों के नामों का प्रस्ताव करने के लिए लिखे गए एक पत्र के बाद किया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह पत्र एनए के डिप्टी स्पीकर द्वारा पीएम इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकार करने के एक दिन बाद आया। बता दें कि राष्ट्रपति ने इमरान खान की सलाह पर संसद के निचले सदन को भंग कर दिया था।राष्ट्रपति ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 224-ए (4) के तहत कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक पीएम इमरान पद पर बने रहेंगे।

पीएमएल-एन अध्यक्ष ने अविश्वार प्रस्ताव खारिज होने पर इसे ‘अवैध’ करार दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कानून तोड़ा है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

21 दिसंबर, 2019 को पाकिस्तान के 27वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने वाले न्यायमूर्ति अहमद का जन्म 2 फरवरी, 1957 को कराची में एक प्रतिष्ठित वकील नूर मुहम्मद के परिवार में हुआ था। उन्होंने फरवरी 2022 तक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्य किया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here