28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रसव पीड़ा के बाद महिला पहुँची प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अस्पताल कर्मियों ने नहीं किया भर्ती, घंटों दर्द से तड़पती रही अस्पताल के बाहर

प्रसव पीड़ा के चलते यदि महिला को कुछ हो जाता तो आखिर उसका जवाबदेह होता कौन ?

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

ठठिया (कन्नौज) प्रसव पीड़ा होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची महिला घंटों दर्द से तड़पती रही। आरोप है कि अस्पताल गेट पर खड़ी एएनएम तड़पते देखती रही। परिजनों व इलाकाई लोगों की नाराजगी के बाद स्टाफ ने भर्ती किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

शुक्रवार दोपहर थाना क्षेत्र के संभरपुर्वा गांव निवासी राजेश की पत्नी मंजू को प्रसव पीड़ा होने लगी। अस्पताल में प्रसव कराने के लिए एंबुलेंस को फोन किया गया। काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई। इस दौरान प्रसव पीड़ा बढ़ने लगी। राजेश ने बताया कि वह पत्नी को टेंपो से ठठिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों को पत्नी के प्रसव पीड़ा की जानकारी दी। इसके बाद भी चिकित्सकों व कर्मियों ने भर्ती नहीं किया।

पत्नी अस्पताल के बाहर घंटों दर्द से तड़पती रही। गेट पर खड़ी एएनएम का भी दिल नहीं पसीजा। इस पर परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया। लोगों के हस्तक्षेप के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्साधीक्षक डॉ.अवधेश कुमार का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद संबंधित डॉक्टर व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

MA news Logo 1 MANVADHIKAR ABHIVYAKTI NEWS

Download now

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव कक्ष में गुरुवार को ताला लगाकर छुट्टी पर जाने के मामले में जांच बैठा दी गई है। चिकित्साधीक्षक डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि स्टाफ नर्स ने मेला ड्यूटी की थी। मेला ड्यूटी के बाद एक दिन का अवकाश लिया जा सकता है। स्टाफ नर्स को अवकाश पर जाने से पहले आवेदन करना या अनुमति लेनी चाहिए थी। प्रसव कक्ष में ताला होने की वजह से गर्भवती को दिक्कत होने की बात पता चली है। इसे संज्ञान में लेते हुए स्टाफ नर्स को नोटिस दिया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर वेतन से कटौती की जाएगी। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here