28 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

प्रियंका का एक और हमला बोली भाजपा सरकार असम में माफिया की तरह चल रही है

असम में आज प्रियंका: असम के जोरहाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि असम में कांग्रेस ने 5 गारंटी देकर असम के उन्नयन का क्लियर रोडमैप दिया है। बीजेपी दो CM, पिछले घोषणा पत्र के धोखे एवं असम की चाभी दिल्ली में देने की छटपटाहट से कंफ्यूजन में है। हम दो हमारे दो और भाजपा के सिंडीकेट राज को असम की जनता नकार रही है।

प्रियंका ने कहा, भाजपा के जो नेता यहां आकर कुछ नहीं बोलते, वही नेता बंगाल में मंच पर जाकर बोलते हैं कि जैसे ही हमारी सरकार आएगी हम CAA को लागू करेंगे। ये नेता बंगाल में एक भाषा, तमिलनाडु में दूसरी भाषा और असम में तीसरी भाषा बोलते हैं। आज असम की सच्चाई यह है कि असम की सरकार अनेक सिंडिकेट से घिरी हुई है और उसने गवर्नेंस को पूरी तरह से भुला दिया है।

प्रियंका ने कहा , आज जिस कनेक्टिविटी की भाजपा सरकार बात करती है, उस कनेक्टिविटी की शुरुआत कहां हुई थी? ये पुल जिसका आज उद्घाटन हो रहा है, इनकी शुरुआत, इन्हें बनाना किसने शुरू किया? यह सब तरुण गोगोई जी ने, कांग्रेस की सरकार ने किया।

तरुण गोगोई जी ने नौकरियों में महिलाओं के लिए 30% आरक्षण दिया, पंचायतों में 50% सीट आरक्षित की, लाखों रोजगार पैदा किए, असम में आर्थिक समृद्धि लेकर आए। आपको याद होगा कि जब तरुण गोगोई जी की सरकार थी तब अखबारों में रोजगार के इश्तेहार भरे होते थे। लेकिन आज हालत क्या है? यह आप सभी जानते हैं।

प्रियंका ने कहा, सत्ताधारी पार्टी ही माफियाओं द्वारा बंधक है, तो आप सोच सकते हैं कि यहां के व्यापारियों और कारोबारियों की क्या हालत होगी। आप ऐसे समझिए कि भाजपा सरकार असम में एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि एक माफिया की तरह चल रही है। भाजपा ने कहा था कि आपको अलग दर्जा मिलेगा, लेकिन नहीं दिया। SI में जो भर्ती का स्कैम हुआ वो उन्हीं के चलते हुआ और सबसे बड़ा धोखा कि CAA का आन्दोलन हुआ। यह कहने के बाद कि CAA लागू नहीं होगा, सत्ता में आते ही उसे लागू किया गया.

प्रियंका ने कहा, यहाँ खड़े होकर हम भी कह सकते थे कि 25 लाख रोजगार देंगे और कुछ नहीं करते, लेकिन हम ऐसा नहीं कहेंगे। हम कह रहे हैं कि हम 5 लाख रोजगार देंगे। क्योंकि हम जानते हैं कि हम 5 लाख रोजगार दे सकते हैं। यह हमारी क्षमता है।

भाजपा को घेरते हुए प्रियंका ने कहा, आज इनसे समझौता, कल किसी और से समझौता। यहाँ CAA का विरोध और बंगाल में CAA लागू करेंगे, तमिलनाडु में CAA लागू करेंगे। आपको वही सुनाएंगे जो आप सुनना चाहते हैं, क्योंकि ये सत्ता में रहना चाहते हैं. जो भी इनका समर्थन करता है यह उसे कमजोर कर देते हैं। क्योंकि इनकी एक ही विचारधारा है जो कहती है कि किस तरह भाजपा सत्ता में रहे और उस सत्ता को बरकरार रखने के लिए यह कुछ भी करेंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here