28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भंडारा में दर्दनाक हादसा, सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत

मुंबई: भंडारा में दर्दनाक हादसा हो गया है। शनिवार की सुबह महाराष्ट्र के भंडारा में सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। बच्चा वार्ड में 17 नवजात शिशु को रखा गया था। ये जानकारी जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद खंडाते ने दी है। डॉ. खंडाते ने बताया है कि शुक्रवार की देर रात एक नर्स को उस वार्ड से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद हादसे का पता चला।

शार्ट सर्किट से हुआ हादसा
शुरूआती तफ्तीश के मुताबिक जिला अस्पताल में ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है। आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में लग गई। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे भर्ती थे। आग इतना भयानक था कि आज तक के मुताबिक अब तक 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी है। इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

https://manvadhikarabhivyakti.in/क्या-आपने-50-फिट-का-विशालकाय/ ‎साप आपने देेेखा है ?

रेस्क्यू ऑपरेशन
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 7 बच्चों को अब तक बचाया गया है। घटना के बाद अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

माता-पिता को दी गयी जानकारी
आग का शिकार होने वाले बच्चों के माता-पिता को इसकी जानकारी दे दी गई है और बचाए गए सात बच्चों को दूसरे वार्ड में भेज दिया गया है। आईसीयू वार्ड, डायलिसिस और लेबर वार्ड से रोगियों को सुरक्षित दूसरे वार्ड में भेज दिया गया है। परिजन बेसुध हैं। लोग आग लगने की घटना की जांच की मांग कर रहे हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here