35 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मानवीय गलियारों’ में यूक्रेन के कुछ शहरों के झड़प को रोकेगा रूस

रूसी सशस्त्र बलों ने सोमवार को कहा कि वह यूक्रेन के कुछ शहरों में सुबह 10 बजे से कुछ ‘मानवीय गलियारों’ में झड़प को रोकेगा ताकि गलियारें खुल सकें, जिससे नागरिकों को उनके “व्यक्तिगत अनुरोध” पर एस्केप करने की अनुमति मिल सके। वहीं, रूस की सरकारी मीडिया स्पूतनिक के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एक बयान में, रूसी सेना ने कहा, “कीव, खार्कोव, सूमी और मारियुपोल के शहरों में विनाशकारी मानवीय स्थिति को देखते हुए और फ्रांसीसी गणराज्य के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के व्यक्तिगत अनुरोध पर, व्लादिमीर पुतिन ने युद्धविराम की घोषणा की और मानवीय गलियारों को खोल दिया।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीबीसी के अनुसार, कीव, खार्कोव, सूमी और मारियुपोल जैसे शहर वर्तमान में रूसी हमले से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।हालाँकि, यूक्रेन के अधिकारियों ने अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं की है कि रूस ने युद्ध-विराम किया है या नहीं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सप्ताहांत में, देश के दक्षिण-पूर्व में मारियुपोल से नागरिकों को निकालने की अनुमति देने के लिए एक मार्ग खोलने के दो प्रयास विफल हो गए। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि रूस ने संघर्ष विराम की सहमति के घंटों के दौरान शहर पर गोलाबारी जारी रखी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here