28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मीडिया ट्रायल को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने टीवी नेटवर्क नियमन का उल्लंघन माना

मीडिया ट्रायल को दोषी मानते हुए रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ द्वारा कवरेज किए जाने को लेकर कड़ी फटकार लगाई

मुंबई: मीडिया ट्रायल को बॉम्बे हाईकोर्ट ने टीवी नेटवर्क नियमन का उल्लंघन माना, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को मीडिया ट्रायल को दोषी मानते हुए रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ द्वारा कवरेज किए जाने को लेकर कड़ी फटकार लगाई है और नाराजगी जाहिर करते हुए सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने इस बात को कहा है कि घृणापूर्ण तरीके से चैनलों द्वारा मामले में कवरेज किए गए। कोर्ट ने मीडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रेस को “लक्ष्मण रेखा” नहीं पार करना चाहिए।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

मानहानिकारक रिपोर्टिंग
बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस जीएस कुलकर्णी की बेंच ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ की कुछ रिपोर्टिंग मानहानिकारक थी। कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि किसी भी मीडिया प्रतिष्ठान द्वारा ऐसी खबरें दिखाना कोर्ट की मानहानि करने के बराबर माना जाएगा, जिससे मामले में जांच या जस्टिस में रूकावटें आती है। बेंच ने यह भी कहा, ”मीडिया ट्रायल के कारण जजमेंट में हस्तक्षेप और रूकावटें आती हैं और ये केबल टीवी नेटवर्क नियमन कानून के तहत कार्यक्रम संहिता का उल्लंघन भी है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

दिशा-निर्देश भी जारी किए
कोर्ट ने कहा, “कोई भी खबर पत्रकारिता के मानकों और नैतिकता संबंधी नियमों के अनुरूप ही होनी चाहिए। यदि वो ऐसा फॉलो नहीं करते हैं तो मीडिया घराने को मानहानि संबंधी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।” हाईकोर्ट ने आत्महत्या के मामलों में खबर दिखाने को लेकर प्रेस के लिए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

सुशांत ने किया था सुसाइड
दरअसल, इस मामले में आठ पूर्व पुलिस अधिकारियों द्वारा ये याचिका दायर की गई थी। बीते साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट पर सुसाइड कर ली थी। मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here