30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मल्टीस्टोरी बिल्डिंग ईरान में गिरी, 29 लोगों की गयी जान

ईरान के अबादान शहर में एक 10 मंजिला कमर्शियल इमारत गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 38 अन्य लापता हैं। लापता लोगों के इमारत के मलबे में दबे होने की आशंका है। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि लापता लोगों की तलाश में जोरशोर से बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ढहने वाली जगह का दौरा करते हुए खुजेस्तान प्रांत के गवर्नर, सादिक खलीलियन ने पत्रकारों से मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि पीड़ितों की पहचान की जानी बाकी है। उन्होंने कहा कि लापता लोगों को खोजने के लिए खोज और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि प्रत्येक व्यक्ति के बारे में पता नहीं चल जाता। अधिकारियों को आशंका है कि इमारत के बाकी हिस्से और आसपास के ढांचे भी गिर सकते हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईरान ने पीड़ितों के सम्मान में एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। ईरानी न्यायपालिका की मिजान समाचार एजेंसी ने बताया कि इस घटना के लिए 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें इमारत के मालिक और ठेकेदार की मौत हो गई है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

निर्माणाधीन इमारत, जिसे मेट्रोपोल के नाम से जाना जाता है, अबादान शहर में एक भीड़-भाड़ वाली सड़क पर थी, जो वाणिज्यिक और चिकित्सा परिसरों और कार्यालयों से घिरी हुई थी। इमारत के कुछ हिस्से अचानक ढह गए, जिससे दर्जनों लोग मलबे में दब गए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here