29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मुख में राम, बगल में छुरी’: मणिपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के शुभारंभ के बीच खड़गे का पीएम पर हमला

मणिपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी वोट मांगने के लिए मणिपुर आते हैं लेकिन जब राज्य के लोग मुसीबत में होते हैं तो वह अपना चेहरा नहीं दिखाते हैं। खड़गे ने कहा, “वो समंदर के ऊपर सैर करता फिरता है और बैठे जगह जप करते रहते हैं राम राम।”

उन्होंने आगे कहा, ‘मुख में राम, बगल में छुरी’, लोगों के साथ ऐसा मत करो…भगवान में सबकी आस्था है लेकिन वोट के लिए ऐसा मत करो…ये लोग (बीजेपी) धर्म को मिलाते हैं लोगों को भड़काने के लिए”।अमेज़न सेल का मौसम आ गया है! अभी खर्च करो और बचाओ! 

“भाजपा धर्म को राजनीति के साथ जोड़ती है, लोगों को भड़काती है; हम धर्मनिरपेक्षता, समानता, सामाजिक न्याय के लिए लड़ते हैं,” खड़गे ने कहा।

कांग्रेस नेता ने कहा, “जब जवाहरलाल नेहरू ने पहली बार मणिपुर का दौरा किया था, तो उन्होंने इसे भारत का गहना बताया था। और यही बात इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी कही थी।” खड़गे ने कहा कि यह यात्रा “संविधान, लोकतंत्र को बचाने और देश में फासीवादी ताकतों को रोकने के लिए कांग्रेस द्वारा निकाली गई थी।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”यात्रा का उद्देश्य लोगों के लिए रोजगार सुनिश्चित करना है, और यह महंगाई के खिलाफ और किसानों के अधिकारों के लिए है।”

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पिछले साल कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा की अगली कड़ी है। रविवार को मणिपुर के थौबल में कांग्रेस ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यात्रा के शुभारंभ पर बोलते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “मैं इस (भारत जोड़ो न्याय) यात्रा को पैदल करना चाहता था जैसा कि हमने पिछले साल किया था। लेकिन आगामी (लोकसभा) चुनावों को देखते हुए, पैदल चलना जरूरी होता।” अधिक समय। इसलिए, कांग्रेस पार्टी ने इस यात्रा को हाइब्रिड मोड में करने का निर्णय लिया।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here