29 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुस्लिम बच्ची को अमरीका में हिजाब के चलते स्कूल से निकाला, लोगों ने जताई बड़े पैमाने पर सहानुभूति

अमरीका के मैसाचूसेट्स राज्य के माल्डन शहर में एक मुस्लिम छात्रा के साथ पेश आने वाली घटना पर बड़े पैमाने पर लोगों ने छात्रा से सहानुभूति जताई है।

शहर में जब स्कूल खुल रहे हैं तो एक मुस्लिम छात्रा के साथ मिस्टिक वैली चार्टर स्कूल में यह घटना हुई कि उसे हिजाब पहनने से रोक दिया गया।

बच्ची की रिश्तेदार डालियाज़ ने बताया कि बच्ची को जब हिजाब की वजह से क्लासरूम में नहीं बैठने दिया गया तो वह घर लौटी और बुरी तरह रो रही थी। बच्ची को पहले भी हिजाब पहनने से रोका गया था जिसके बाद उसने प्रतिष्ठित मुस्लिम हस्तियों की यह तहरीर स्कूल को दी थी कि हिजाब इस्लामी पहनावे का हिस्सा है और मुस्लिम लड़कियों और महिलाओं को इस्लाम के मुताबिक़ पहनावा चुनने का अधिकार है। इसके बाद स्कूल ने हिजाब पहनने की अनुमति दे दी थी मगर अब स्कूल ने हिजाब पहनने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

माल्डन शहर के मेयर गैरी क्रिस्टन्सन ने इस घटना पर दुख ज़ाहिर किया और कहा कि मुझे बड़ी तकलीफ़ हुई कि बच्ची और उसके परिवार को इस परेशानी से गुज़रना पड़ा। गैरी क्रिस्टन्सन ने कहा कि मैं युनिफ़ार्म के बारे में स्कूल के क़ानून का सम्मान करता हूं लेकिन फिर भी मैं यह कहना चाहूंगा कि मुस्लिम समाज के हर व्यक्ति को हिजाब पहनने की आज़ादी है इस मामले पर युनिफ़ार्क के क़ानून लागू नहीं होते।

शहर के एटार्नी जनरल रियान ओमाली ने स्कूल को ख़त लिखा कि माल्डन शहर इस तरह के कट्टरपंथी स्कूल को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here