30 C
Mumbai
Monday, May 16, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

मुस्लिम महिलाओं को अब Clubhouse Chat APP पर बनाया गया शिकार

सुल्ली डील्स, बुल्ली बाई एप्प के बाद अब क्‍लब हाउस चैट APP पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक इस एप्प पर मुस्लिम लड़कियों को लेकर अभद्र कमेंट किये जाते हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दिल्‍ली महिला आयोग इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस को एक नोटिस जारी कर क्‍लब हाउस चैट ऐप पर मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करनेवालों पर कार्रवाई की मांग की है.

दिल्‍ली महिला आयोग की ओर से जारी बयान में दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम सेल से कहा गया है कि वह उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करे जिन्‍होंने ‘मुस्लिम महिलाएं, हिंदू लड़कियों से ज्‍यादा सुंदर होती हैं’ विषय पर अभद्र बातचीत में हिस्‍सा लिया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बयान में कहा गया है कि पैनल ने चैट पर स्‍वत: संज्ञान लिया जिसमें प्रतिभागियों को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए साफ तौर पर अश्‍लील और अपमानजनक कमेंट करते हुए सुना जा सकता है. दिल्‍ली महिला आायोग ने दिल्‍ली पुलिस ने तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार करने ओर पांच दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

बातचीत पर हैरानी जताते हुए दिल्‍ली महिला आयोग की चेयरमैन स्‍वाति मालीवाल ने कहा, ‘किसी ने मुझे ट्विटर टैग कर क्लबहाउस ऐप पर हुई इस विस्तृत अश्लील ऑडियो बातचीत के बारे में बताया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन एवं अभद्र टिप्पणियां की गईं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि हद है कि देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना अति आवश्यक है, इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने एवं आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार की मांग की है. ‘

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here