31 C
Mumbai
Wednesday, May 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मृतकों की संख्या बढ़कर 35 हुई इंदौर हादसे में

मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है. बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में गुरुवार को रामनवमी के मौके पर पूजा के दौरान बावड़ी की छत गिरने से लोग बावड़ी में गिर गए. तब से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इंदौर के डीएम ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि 16 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. एक व्यक्ति अभी भी लापता है, जिसकी तलाश जारी है.

इंदौर के डीएम ने बताया कि सेना के करीब 75 जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात हैं। कुआं काफी पुराना और गहरा था जिससे बचाव कार्य में समय लग रहा है। पानी लगातार आ रहा था जिसे हम हटा रहे हैं।

गुरुवार को राज्य सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दिए थे। इसके साथ ही सरकार ने मुआवजे का भी ऐलान किया था। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि घटना में मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जायेगी. घायलों को मुफ्त इलाज के साथ ही 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

इंदौर में रामनवमी का जश्न उस समय मातम में बदल गया जब बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में पानी से भरे 50-60 फीट गहरे बावड़ी की छत गिर गई और उस पर बैठे कई लोग गिर गए. हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला और राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गया और बावड़ी में गिरे लोगों को निकालने का अभियान शुरू कर दिया गया. हालांकि, जिस जगह पर हादसा हुआ है वह जगह काफी संकरी है, जिससे रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here