30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यति नरसिंहानंद भी हुये गिरफ्तार धर्म संसद भड़काऊ भाषण केस में

हरिद्वार धर्म संसद में अल्पसंख्यकों के एक विशेष समुदाय के खिलाफ भड़काऊ और हिंसात्मक भाषण के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी के बाद धर्म संसद के आयोजक यति नरसिंहानंद को भी गिरफ्तार कर लिया. धर्म संसद मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

हरिद्वार में पिछले दिनों हुई धर्म संसद में धर्मविशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इसे लेकर काफी विवाद मचा हुआ है. हेट सपीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम हैं. इसमें नरसिंहानंद, त्यागी और अन्नपूर्णा शामिल हैं.

भड़काऊ भाषण को लेकर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से हरिद्वार आते हुए गिरफ्तार कर लिया गया था. सीजीएम कोर्ट ने जितेंद्र नारायण त्यागी की जमानत खारिज कर दी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पिछले महीने हिंदू धर्म अपनाया था और अपना नाम बदलकर जीतेंद्र सिंह नारायण त्यागी रख लिया था.

नरसिंहानंद भी रिजवी की गिरफ्तारी के वक्त उनके साथ मौजूद थे. उन्होंने पुलिस को जीतेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी रोकने की कोशिश करते हैं. नरसिंहानंद ने पुलिस से कहा था कि वसीम रिजवी हमारे भरोसे ही हिंदू बने हैं. हेट स्पीच मामले में दर्ज मुकदमे में मेरा भी नाम है, मुझे भी साथ लेकर चलो.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस पर पुलिस ने कहा था कि हमें लीगल प्रोटोकाल के तहत गिरफ्तारी करनी है. आप भी गाड़ी से साथ चल सकते हैं. इसके बाद नरसिंहानंद भड़क जाते हैं और पुलिस की टीम से कहते हैं कि तुम सब मरोगे और अपने बच्चों को भी मरवाओगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here