28 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूक्रेन के शहर सूमी पर 2 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के 13वें दिन भी जंग जारी है। युद्ध के 13वें दिन रूस ने मंगलवार को कीव, चेर्निहाइव, सुमी, खार्किव और मारियुपोल शहरों में मानवीय कारिडोर को खोलने के लिए युद्ध विराम की घोषणा की है। जिसमें अधिकांश मार्ग रूस या उसके सहयोगी बेलारूस की ओर जाते हैं। हालांकि, यूक्रेन ने रूस के इस कदम को एक पब्लिसिटी स्टंट बताया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस बीच यूक्रेन के शहर सूमी में रूस के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएफपी ने इस बात की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 2 बच्चे भी हैं। रूस का ये हमला कीव से 350 किमी दूर स्थित सूमी शहर में हुआ है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा कि वह बहुत चिंता में है कि रूस और यूक्रेन दोनों से बार-बार अपील करने के बाद भी पूर्वी यूक्रेन के शहर सूमी में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए सुरक्षित गलियारा नहीं बन पाया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि दोनों देशों के बीच 24 फरवरी से जंग जारी है। युद्ध की शुरुआत यूक्रेन में रूस के हमले के साथ हुई। रूस और यूक्रेन के बीच अब तक तीन दौर की बातचीत हो चुकी है। तीनों ही वार्ता बेनतीजा रही। तीसरे दौर की बातचीत सोमवार को हुई।

इससे पहले यूक्रेन ने दावा किया कि उसने खारकीव में रूस के मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव को मार डाला है। बता दें कि मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव ने 2014 में क्रीमिया पर रूस के कब्जे में अहम भूमिका निभाई थी। क्रीमिया पर कब्जा करने के लिए उन्हें मेडल से भी सम्मानित किया गया था। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, वह सीरिया और चेचन्या में रूसी सेना के साथ लड़े थे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि इस बीच, रूस ने यूक्रेन के चार शहरों में सीजफायर का ऐलान किया है। चेर्निहाइव, कीव, सुमी, खारकीव और मारियुपोल में सीजफायर का ऐलान किया गया है। रूस ने नागरिकों को निकालने के लिए सोमवार सुबह से सीजफायर के साथ कई क्षेत्रों में मानवीय गलियारों को खोलने की घोषणा की है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here