32 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल का अमेरिका में पीएम मोदी पर वार , भगवान को भी समझा सकते हैं मोदी जी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे पर सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में भी कुछ ऐसे लोग हैं. जो सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं। उनमें से एक हैं हमारे पीएम मोदी। उन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सब कुछ जानते हैं। मोदी जी भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है? वे वैज्ञानिक को विज्ञान और इतिहासकार को इतिहास भी समझा सकते हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा, कुछ महीने पहले हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक का सफर शुरू किया था। मैं यात्रा कर रहा था मैंने देखा कि भारत में राजनीति के सामान्य उपकरण (जैसे जनसभाएं, रैलियां) अब काम नहीं कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा, लोगों को धमकाया जा रहा है. एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में भारत में अब राजनीति करना आसान नहीं है. फिर इसके जवाब में हमने भारत जोड़ो यात्रा करने का फैसला किया। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि 5-6 दिनों के बाद जब यह यात्रा शुरू हुई तो मुझे अहसास हुआ कि यह यात्रा आसान नहीं होगी. सफर के दौरान लोगों ने मुझसे पूछा कि तुम थकते नहीं हो। मैंने कहा नहीं, पूरा भारत मेरे साथ जा रहा है। उस वक्त जो प्यार मिल रहा था, उस दौरान कोई थकता नहीं था। एक दूसरे की मदद कर रहे थे। जब सब आपके साथ चलने लगते हैं तो आपको एक अलग तरह की एनर्जी मिलती है।

सैन फ्रांसिस्को में मोहब्बत की दुकान कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से नफरत के बाजार में प्रेम की दुकान खोली है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 10 दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंचे। वह तीन शहरों- सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क में कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here