28 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

राहुल गाँधी का हिन्दुत्व पर तंज बोले- “अगर आप हिंदू हो तो आपको हिंदुत्व की क्या है जरुरत”

देश की राजनीति के सबसे लोकप्रिय सब्जेक्ट हिंदुत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एकबार फिर बीजेपी और आरएसएस को घेरा है. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म अलग-अलग हैं. अगर हिंदू हो तो आपको हिंदुत्व की क्या जरुरत.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में बीजेपी-आरएसएस ने नफरत फैला दिया है जबकि हमारी विचारधारा प्यार और भाईचारे की है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में 2 विचारधाराएं हैं, एक कांग्रेस पार्टी की विचारधारा और एक आरएसएस की विचारधारा. हमें यह बात माननी पड़ेगी कि आज के हिंदुस्तान में बीजेपी-आरएसएस ने नफरत फैला दिया है, और कांग्रेस की विचारधारा जो जोड़ने की, भाईचारे की और प्यार की विचारधारा है, उसको बीजेपी की नफरतभरी विचारधारा ने ओवरशैडो कर दिया है. मिटाया नहीं है हटाया नहीं लेकिन उनका प्रोपेगेशन हमारे प्रोपेगेशन से ज्यादा है. उनके हाथ में लाउडस्पीकर है. मशीनरी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने आगे कहा कि विचारधारा की जो लड़ाई थी वो फोकस्ड नहीं थी, लेकिन आज के हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई सबसे जरुरी लड़ाई हो गई है. ये जो विचारधारा है इसको हम कांग्रेस की विचारधारा कहते हैं और यह हमसे बहुत पुरानी है. बीजेपी हिंदुत्व की बात करती है. हम कहते हैं कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व में फर्क है. कांग्रेस नेता ने बीजेपी-आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर हिंदू हो तो आपको हिंदुत्व की क्या जरुरत और हिंदुत्व को हिंदू को क्या जरुरत.

उन्होंने यह भी कहा कि जिस शक्ति को हम शिव कहते हैं वो इसका प्रतीक थे. कबीर, गुरुनानक, महात्मा गांधी बहुत सारे लोगों ने इस विचारधारा को अपनाया, और फैलाया. उनके भी अपने आदर्श हैं और हमारे भी. उनके आदर्श सावरकर हैं तो हमारे महात्मा गांधी हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आजकल कांग्रेस के लोग बीजेपी में चले जाते हैं. उत्तराखंड में आर्य जी से बात हुई जो बीजेपी से कांग्रेस में वापस आ गए मैंने पूछा वापस क्यों आ गए तो उन्होंने कहा वहां जी नहीं करता वहां पर जिया नहीं जाता. वहां पर हमें घुटन सी होती है. वो समाज को बदलना नहीं चाहते हैं. वो हमारा इस्तेमाल करते हैं. मगर हमें इज्जत और जगह नहीं देते हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here