23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले पर मोदी, आडवाणी पर टिप्पणी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर किया हमला

पत्रकार निखिल वागले के वाहन पर शुक्रवार, 9 फरवरी की रात भारतीय जनता पार्टी की पुणे इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया, जब वह अपने साथी कार्यकर्ताओं के साथ पुणे में एक रैली स्थल पर जा रहे थे।

भाजपा संरक्षक को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद वागले निशाने पर आ गए।

पुलिस के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस कार पर स्याही फेंकी जिसमें वागले और दो अन्य – मानवाधिकार वकील असीम सरोदे और कार्यकर्ता विश्वंभर चौधरी – राष्ट्र सेवा दल द्वारा आयोजित ‘निर्भय बानो’ कार्यक्रम के लिए पुलिस सुरक्षा के तहत यात्रा कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों के अनियंत्रित होने, मारपीट करने और विभिन्न वस्तुओं के साथ-साथ अंडे और स्याही फेंकने से कार की खिड़की के शीशे टूट गए।

वागले ने चौधरी और सरोदे के साथ पुणे के साने गुरुजी स्मारक में ‘निर्भय बानो’ कार्यक्रम में भाग लिया। भाजपा की पुणे इकाई ने कार्यक्रम में वागले की उपस्थिति का हवाला देते हुए कार्यक्रम का विरोध किया था, जबकि कांग्रेस, राकांपा और आप सहित विपक्षी दलों ने अपना समर्थन दिया था।

एनडीटीवी के मुताबिक, घटना के बाद वागले ने कहा, ”मैं उन सभी को माफ करता हूं जिन्होंने मुझ पर हमला किया। मुझ पर पहले छह बार हमला हो चुका है और यह सातवां था।

द वायर से बात करते हुए वागले के बेटे पार्थ ने बताया कि उनके पिता पुणे में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में जा रहे थे, तभी उनकी कार पर हमला हुआ। कार में पुणे के वकील असीम सरोदे समेत दो अन्य लोग सवार थे। “हमलावरों ने कार में तोड़फोड़ की लेकिन सौभाग्य से तीनों कार से सुरक्षित बाहर निकल आए। पार्थ ने कहा, ”कांच के टुकड़े उनके कपड़ों पर लगे हुए थे।” वागले, जो एक कार्यक्रम में बोलने वाले थे, कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने और अपना भाषण देने में कामयाब रहे।

एक स्थानीय भाजपा नेता सुनील देवधर द्वारा मोदी और आडवाणी के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणियों के लिए वागले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पुणे के विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here