32 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सऊदी अरब में ड्रोन से हमला अभा हवाई अड्डे पर, आठ लोग हुये ज़ख़्मी

यमनी विद्रोहियों ने मंगलवार को सऊदी शहर अभा में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को विस्फोटक से भरे ड्रोन से निशाना बनाया जिसमें आठ लोग घायल हो गए थे।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अल-अरेबिया न्यूज चैनल के सूत्रों के मुताबिक अरब गठबंधन के एयर डिफेंस ने ड्रोन को हवा में ही नष्ट कर दिया, जिसके बाद नष्ट हुए ड्रोन के कुछ टुकड़े और हिस्से एयरपोर्ट के इलाके में गिर गए।

अरब गठबंधन का कहना है कि सऊदी अरब के सशस्त्र बलों ने हवाई अड्डे को निशाना बनाने वाले ड्रोन को नष्ट करने के बाद हौथी (Houthi) द्वारा भेजे गए एक और ड्रोन को नष्ट कर दिया। गठबंधन ने एक बयान में कहा, प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, दूसरे असफल ड्रोन हमले में आठ लोग घायल हो गए

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया नियमित रूप से सऊदी अरब के विभिन्न शहरों में ड्रोन हमले करते हैं। फरवरी में इसी तरह के हौथी हमले ने आभा हवाई अड्डे पर एक यात्री विमान में आग लग गयी थी। हमले में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ था । हालाँकि, ईरानी समर्थित समूह द्वारा किए गए हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की गई थी।

गौरतलब है कि सोमवार को अरब गठबंधन ने दो ड्रोन को मार गिराया था, जिनमें से एक को जाजान और दूसरे को नजरान भेजा गया था. दोनों प्रांत यमन के साथ सीमा पर हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2014 में यमनी राजधानी सना पर कब्जा करने के बाद से, हौथी मिलिशिया ने देश के बड़े हिस्से को नियंत्रित किया है।

रविवार को, अरब गठबंधन ने खामिस मुशैत शहर को निशाना बनाने के उद्देश्य से भेजे गए तीन ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया। खामिस मुशैत उसी सूबे में हैं जिसमें अभा और असिर स्थित है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here