29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

हार्दिक पटेल ने आखिरकार बीजेपी का थामा दामन !!

हार्दिक पटेल ने आज बीजेपी पार्टी का दामन थाम लिया है. हार्दिक अब बीजेपी के साथ अपना आगे का राजनीतिक सफर तय करेंगे. हार्दिक पटेल दोपहर 12 बजे अपने कार्यकर्ताओं के साथ गांधीनगर में बीजेपी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल, नितिन पटेल और कई संत-महंतों की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि, राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ. भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भागीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा.

मालूम हो कि पिछले महीने कांग्रेस पार्टी में “अनदेखा” महसूस होने के बाद पटेल ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया था जिसके बाद माना जा रहा था कि वह बीजेपी में शामिल होंगे. वहीं बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने अहमदाबाद में अपने घर पर ‘पूजा’ की. इसके साथ ही हार्दिक पटेल के बीजेपी ऑफिस पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश के साथ उनका स्वागत किया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हार्दिक पटेल ने 2015 में गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व किया था जिसके बाद 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में वह गुजरात की सियासत में उभरे. शुरूआत में पटेल ने पाटीदार समुदाय को ओबीसी का दर्जा देने की मांग पर पुरजोर आंदोलन किया.

इसके बाद, उन्होंने अपने आंदोलन को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण की मांग में बदल लिया. पटेल के 2017 में राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर उभार को देखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की मुश्किलें बढ़ गई थी जिसके बाद 2016 में, आनंदीबेन पटेल ने अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले, पटेल राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए थे. तब, उन्हें 2020 में गुजरात में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. हालांकि, उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के दौरान उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया और आखिरकार 2022 में पार्टी छोड़ने का फैसला किया.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here