30 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर ने की कांग्रेस के हार की भविष्यवाणी

कांग्रेस पार्टी से सम्बन्ध बनाने में नाकाम रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज एक ट्वीट के ज़रिये हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की हार की घोषित कर दी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

PK ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि मुझे बार-बार उदयपुर चिंतन शिविर के बारे में पूछा गया. तो मेरे विचार से ये शिविर यथास्थिति को लंबा खींचने और कांग्रेस नेतृत्व को कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रहा, कम से कम हाल ही में होने वाले गुजरात और हिमाचल चुनाव में मिलने वाली हार तक!

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के साथ बातचीत खत्म या पॉज के सवाल पर मीडिया से कहा था कि ये तो कांग्रेस का बड़प्पन है कि मेरे जैसे साधारण आदमी को बुलाया. आगे के रास्ते क्या हो सकते हैं, इस पर मैंने विचार रखे थे. अब ये उन पर है कि उन रास्तों पर चलना चाहें या नहीं. इसे लेकर पूरी समझ या एकता है या नहीं. वैसे कांग्रेस में कई ऐसे लोग हैं, जिनकी काबिलियत मुझसे ज्यादा है. दरवाजा बंद करने या खोलने की बात नहीं है. उन्होंने मुझे ऑफर किया, मैं शुक्रगुजार हूं. कुछेक ने कहा कि मैं अकेले जिम्मेदारी लेना चाहता हूं. तो ऐसा भी नहीं था, मैं सोचता हूं कि ग्रुप हो, कई लोग मिलकर काम करें, क्योंकि काम बड़ा है.

उन्होंने बताया था कि बात कहा से अटकी. PK ने कहा कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी है. कांग्रेस के संविधान के हिसाब से काम होता है. उनकी एक पूरी व्यवस्था है, जिसके हिसाब से काम होता है. अब अलग से एक ग्रुप बना दिया जाए और उससे हर तरह के काम करवाएं तो इससे आज नहीं तो कल विरोधाभास पैदा होगा. आपकी खींचतान होगी. मैं उनका कुछ फायदा नहीं कर पाऊंगा बल्कि मेरी वजह से उनका नुकसान हो जाएगा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राहुल गांधी के साथ विश्वास की कमी का मुद्दा था क्या? इस पर प्रशांत किशोर ने कहा था कि राहुल गांधी बड़े आदमी हैं. मैं एक साधारण आदमी हूं तो उनके साथ ट्रस्ट डेफेसिट जैसी कोई बात हो ही नहीं सकती. ट्रस्ट डेफेसिट बराबर के लोगों के साथ हो सकता है. मेरी उनके साथ कोई बराबरी नहीं है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here