38 C
Mumbai
Tuesday, April 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अदाणी की फैक्टरी का शरद पवार ने किया उद्घाटन, दोनों के बीच छह माह में तीसरी बार मुलाकात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता शरद पवार ने शनिवार को एक बार फिर कारोबारी गौतम अदाणी से मिले। वह अहमदाबाद में उनके दफ्तर के अलावा घर भी गए। छह महीने के भीतर पवार और अदाणी की यह तीसरी मुलाकात है।

पवार ने अदाणी के साथ पहले साणंद के एक गांव में एक फैक्टरी का उद्घाटन किया। इसके बाद वह अदाणी के घर और दफ्तर पहुंचे। शरद पवार ने ट्वीटर पर अपनी और गौतम अदाणी की फैक्टरी का रिबन काटते हुए तस्वीरें शेयर की हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि गौतम अडानी के साथ गुजरात के वासना, चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन प्लांट एक्सिमपॉवर का उद्घाटन करना सौभाग्य की बात थी।

गौरतलब है कि इस साल अप्रैल में अदाणी ने दक्षिण मुंबई में पवार के आवास सिल्वर ओक का दौरा किया था। पवार की अदाणी के साथ उस समय हुई मुलाकात खासी सुर्खियों में रही थी, जब हिंडनबर्ग मामला सामने आने के बाद विपक्ष की तरफ पूरे जोरशोर से संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग उठाई जा रही थी। 

इसके बाद जून में वे फिर से अदाणी फिर से पवार के आवास पर गए थे। बता दें कि पवार और गौतम अदाणी के बीच रिश्ता करीब दो दशक पुराना है। 2015 में प्रकाशित अपनी मराठी आत्मकथा ‘लोक भूलभुलैया सांगती’ में, पवार ने अदाणी की प्रशंसा की थी। 

अपनी किताब में  उन्होंने अदाणी को सरल, जमीन से जुड़ा हुआ और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में बड़ा बनाने की महत्वाकांक्षा रखने वाला बताया है। दिग्गज नेता ने यह भी लिखा है कि यह उनके आग्रह पर ही था कि अडानी ने थर्मल पावर सेक्टर में कदम रखा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here