31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब आपराधिक साज़िश का एंगल बालासोर रेल हादसे में घुसा

ओडिशा के बालासोर जिले में हुई तीन ट्रेनों की टक्कर एक हादसा था, शुरुआती जांच में रेलवे को इस बात के सबूत मिले हैं कि पटरियों की इंटरलॉकिंग सिस्टम में जानबूझ कर छेड़छाड़ की गई थी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस मामले में खुलकर नहीं बताया, लेकिन उनके बयान से साफ है कि कोरोमंडल ट्रेन हादसे में आपराधिक साजिश भी हो सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की जांच शुरू कर दी है।

बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रेलवे की प्रारंभिक जांच में ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम’ और पॉइंट के साथ छेड़छाड़ किए जाने की बात सामने आई। इस सिस्टम और पॉइंट से ट्रेनों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करते हैं। हालांकि यह कोई तकनीकी गलती नहीं, बल्कि कुछ और हो सकता है। इन्हीं सभी बातों को खोजने के लिए सीबीआई को लगाया गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बालासोर ट्रेन हादसे की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। इसके साथ ही सीबीआई की टीम दुर्घटना की जांच में जुट गई है। बता दें कि घटना के बाद 3 जून को रेलवे पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और रेलवे अधिनियम की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here