32 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब हफ्ते में तीन दिन गूगल एंप्लाईज ऑफिस में करेंगे काम

अब हफ्ते में तीन दिन गूगल एंप्लाईज ऑफिस में करेंगे काम, कोरोना महामारी के चलते दुनिया भर में घर से काम करने का चलन बढ़ा और कई कंपनियां नए हाइब्रिड मॉडल को अपना रही है. हाइब्रिड मॉडल के तहत कंपनी के कर्मचारियों को कुछ दिन ऑफिस से काम करना होगा और कुछ दिन वे अपनी मर्जी के स्थान यानी वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं. दिग्गज तकनीकी कंपनी Google ने भी इसे अपनाने का फैसला किया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अब हफ्ते में तीन दिन गूगल एंप्लाईज ऑफिस में करेंगे काम

गूगल और Alphabet के सीईओ Sundar Pichai ने एक नोट के जरिए जानकारी दी कि गूगल के एंप्लाईज हफ्ते में तीन दिन ऑफिस में काम करेंगे और दो दिन वे अपनी मर्जी के स्थान से काम कर सकेंगे. पिचाई ने कहा कि इस साल के अंत तक ऑफिस खुलने के बाद भी कंपनी के करीब 20 फीसदी कर्मी वर्क फ्रॉम होम जारी रखेंगे जबकि 60 फीसदी कर्मी हफ्ते में कुछ दिन ऑफिस में साथ काम करेंगे. पूरी तरह से घर से काम करने के लिए गूगल कर्मियों को आवेदन करना होगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पिचाई ने अपने नोट में कहा है कि काम के मुताबिक किसी कर्मी को हफ्ते में तीन दिन से अधिक ऑफिस में रहना पड़ सकता है. प्रॉडक्ट एरिया और फंक्शन के आधार पर इसका फैसला किया जाएगा कि किस दिन टीम ऑफिस में एक साथ मौजूद रहेगी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तकनीकी कंपनी अपने कर्मियों को कंपनी में उनकी भूमिका और टीम की जरूरतों के आधार पर हफ्ते में पांचों दिन वर्क फ्रॉम होम करने की मंजूरी के लिए आवेदन करने का अवसर देगी. मैनेजर का अप्रूवल मिलने के बाद गूगल के कर्मी साल में चार हफ्ते तक अपने मुख्य ऑफिस से अन्य लोकेशन पर कार्य कर सकेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here