36 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आपराधिक मामले में दोषी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का तमग़ा डोनाल्ड ट्रंप के नाम लग गया है. न्यूयॉर्क की ग्रैंड ज्यूरी ने बृहस्पतिवार को उन्हें 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने का आरोपी ठहराया है. हालांकि, 76 वर्षीय ट्रंप ने सभी आरोपों से इनकार किया है. इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप को अदालत में सरेंडर करना पड़ सकता है. अगर ट्रंप सरेंडर नहीं करते तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

यह मामला ट्रंप के भविष्य को तय करेगा. डोनाल्ड ट्रंप अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. मगर, यूएस कैपिटल में हुए दंगे और गायब वर्गीकृत फाइलों के मामलों से बचकर बाहर निकलने वाले ट्रंप को 44 वर्षीय वयस्क फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े एक सेक्स स्कैंडल पर अदालत का सामना करना पड़ा है. मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के कार्यालय ने पुष्टि की कि उसने बृहस्पतिवार शाम ट्रंप के वकीलों से न्यूयॉर्क में पेशी के लिए “उनके आत्मसमर्पण पर समन्वय” करने के लिए संपर्क किया था.

ट्रंप ने मामले को “राजनीतिक उत्पीड़न और चुनाव हस्तक्षेप” के रूप में बताते हुए खारिज किया है. अभियोजकों और उनके डेमोक्रेटिक विरोधियों के खिलाफ भड़कते हुए उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रपति जो बाइडेन पर उल्टा पड़ेगा. ट्रंप ने एक बयान में कहा, “यह इतिहास में उच्चतम स्तर पर राजनीतिक उत्पीड़न और चुनावी हस्तक्षेप है.” उन्होंने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका के आपके राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने से पहले ही इस देश के मेहनती पुरुषों और महिलाओं के दुश्मन रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स एक विच-हंट में लगे हुए हैं. सच यह है कि वे मेरे खिलाफ नहीं, आपके खिलाफ हैं.”

ग्रैंड ज्यूरी के आरोपी ठहराने के कुछ ही मिनटों के भीतर जारी पांच पैरा वाले बयान में, ट्रंप ने बदला लेने की कसम खाई. ट्रंप ने कहा, “डेमोक्रेट्स ने झूठ बोला, धोखा दिया और अब उन्होंने अकल्पनीय किया है. एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को दंडित करने के लिए हमारी न्याय प्रणाली को हथियार बनाना, जो हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति बनता है और अब तक राष्ट्रपति पद के लिए अग्रणी रिपब्लिकन उम्मीदवार है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. कभी भी. मुझे विश्वास है कि यह विच-हंट जो बाइडेन पर बड़े पैमाने पर उल्टा पड़ेगा.”

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के वकील ने मामले पर कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आरोप ठहराया जाना दर्शाता है कि “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.” क्लार्क ब्रूस्टर ने ट्वीट किया, “डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप तय होना खुशी का कोई कारण नहीं है. अब सत्य और न्याय की जीत होने दो.”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here