33 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईशान और विराट की बदौलत आसान जीत के साथ टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी

अहमदाबाद: ईशान और विराट, भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टी-ट्वेंटी सीरीज में जोरदार वापसी की है। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और अपना डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से रौंद दिया है। इस जीत के बाद दोनों टीम अब एक-एक की बराबरी में आ गई है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इंग्लैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को आठ विकेट से हराया था। कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 49 गेंद का सामना किया जिसमें पांच चौके और तीन छक्के जड़े थे। कोहली ने 18वें ओवर में क्रिस जोर्डन की गेंद को छक्के के लिये पहुंचाकर टीम को जीत दिलायी और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3,000 रन भी पूरे किये। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी है। किशन ने 32 गेंद में पांच चौके और चार छक्के से 56 रन बनाये।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

कोहली और किशन ने दूसरे विकेट के लिये 94 रन की भागीदारी निभायी। इस तरह किशन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार पदार्पण किया। भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रन ही बनाने दिये थे। भारत ने यह लक्ष्य 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया।

भारत की शुरूआत भी इंग्लैंड की तरह हुई और उसने भी पहले ही ओवर में पहला विकेट लोकेश राहुल (शून्य) के रूप में गंवा दिया जो सैम कुरेन की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। लेकिन कोहली और किशन ने मिलकर पावरप्ले में 50 रन पूरे कराये। अगले ही ओवर में दोनों के एक एक छक्के की बदौलत टीम ने 17 रन जोड़े।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इस भागीदारी को तोड़ने के लिये बेताब थे, उन्होंने आदिल राशिद को आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिये उतारा जिसमें आठ रन बने। किशन ने राशिद के दूसरे ओवर की शुरूआत लगातार दो गगनचुंबी छक्के जड़कर की लेकिन अंतिम गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इस तरह भारत का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट पर 94 रन हो गया।

मेजबान टीम को जीत के लिये 60 गेंद में 71 रन बनाने थे। अब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रीज पर थे, जिन्होंने आते ही आक्रामक खेल जारी रखा। हालांकि वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 13 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 26 रन बनाने के बाद क्रिस जोर्डन का शिकार बने।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here