33 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओमीक्रॉन के दो नए लक्षण उबकाई और भूख न लगना

पूरी दुनिया में कोरोनो वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट से मची तबाही के बीच यूनाइटेड किंगडम में एक शोधकर्ता ने इस वेरिएंट से संक्रमण को लेकर दो नए लक्षणों की पहचान की है। हैरान करने वाली बात यह है कि पहचान किए गए ये दो नए लक्षण आमतौर पर कोरोना वायरस से जोड़ कर नहीं देखे जाते थे।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

किंग्स कॉलेज लंदन में जेनेटिक एपिडेमियोलॉजी के प्रोफेसर टिम स्पेक्टर के अनुसार ओमीक्रोन से संक्रमण के बाद मरीज में अब उबकाई और भूख न लगना जैसे दो नए लक्षण भी नजर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लक्षण उन कुछ लोगों में मिले हैं जिन्होंने कोविड टीके के पूरे डोज और यहां तक कि बूस्टर डोज भी ले चुके हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एक्सप्रेस डॉट सीओ डॉट यूके वेबसाइट के अनुसार टिम स्पेक्टर ने कहा कि कुछ में उबकाई आना, हल्का बुखार, सोर थ्रोट और सिरदर्द जैसे लक्षण नजर आ सकते हैं। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल (सीडीसी) के अनुसार ओमीक्रोन जुड़े कुछ सामान्य लक्षण खांसी, थकान, नाक बहना आदि शामिल हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पिछले हफ्ते, सिंगल सेल डायग्नोस्टिक कंपनी IncellDx के लिए काम करने वाले डॉ ब्रूस पैटरसन ने दावा किया था कि उन्होंने पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमीक्रोन में स्वाद और सूंघने की शक्ति का जाना जैसे लक्षण नहीं देखे हैं। डॉ पैटरसन ने कहा कि ओमीक्रोन असल में पैरैनफ्लुएंजा वायरस जैसा लगता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here