29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कई बच्चों समेत 26 से ज्यादा इजरायल के हमले में फिलिस्तीनियों की हुई मौत

नई दिल्ली: कई बच्चों समेत 26 से ज्यादा, इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हाल के दिनों में यरुशलम स्थित अल अक्सा मस्जिद में जारी तनाव ने घातक मोड़ ले लिया है। इजरायल ने अपने क्षेत्र में हमास पर हमले करने का आरोप लगाते हुए फिलिस्तीन के गाजा इलाके में कई मिसाइल हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 26 लोगों की मौत हुई है। अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली हमले में मारे गए 26 लोगों में नौ बच्चे थे। इसके अलावा 103 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कई बच्चों समेत 26 से ज्यादा

वहीं, इजरायली सेना ने ट्विटर पर लिखा कि उसने हवाई हमले में तीन हमास कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया और मार गिराया। इजरायल ने कहा कि सेना ने येरुशलम के निकट स्थित बेत शेमेश की ओर से दागे गए रॉकेटों के जवाब में फिलिस्तीन के तटीय क्षेत्र पर हवाई हमले किए। इजरायल ने कहा कि सोमवार को गाजा पट्टी से इजरायल की ओर आतंकवादी फिलिस्तीनी समूहों द्वारा 150 से अधिक रॉकेट दागे गए। दर्जनों रॉकेट रक्षा प्रणाली द्वारा बाधित कर दिए गए थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि हाल के दिनों में यहूदियों द्वारा टेम्पल माउंट और नोबल सेंक्चुरी के नाम से पुकारे जाने वाले येरुशेलम स्थित अल अक्सा मस्जिद में इसराइली सुरक्षा बलों और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। फिलिस्तीन ने सोमवार को बताया कि इजरायली पुलिस और सेना की कार्रवाई में 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस झड़प के बाद फिलिस्तीनी संगठन हमास ने सोमवार रात तक येरुशलम में शेख जर्राह के पड़ोस और पवित्र स्थान में बसने वालों और पुलिस को वापस लेने के लिए एक अल्टीमेटम जारी किया था। इसके समाप्त होने के कुछ समय बाद, बड़े पैमाने पर रॉकेट हमलों की रिपोर्ट शुरू हुई। बता दें कि पश्चिम बैंक और येरुशलम के अरब बहुल पूर्वी हिस्से में स्थिति रमजान के महीने की शुरूआत से ही तनावपूर्ण रही है, जो इस सप्ताह के अंत में समाप्त होने वाले हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here