29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक में ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट लेकर फरार, SA से लौटे 10 और एयरपोर्ट से लापता

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के दो मामले मिलने के बाद दहशत बढ़ती जा रही है, खबर मिली है कि कर्नाटक में ओमीक्रोन से संक्रमित जो दो लोग मिले थे उनमें एक प्राइवेट लैब से कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट लेने के बाद “भाग गया”. इसके अलावा 10 और लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है जो कथित तौर पर एयरपोर्ट से लापता हो गए थे.

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने अपने बयान में कहा कि एक 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी नागरिक ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया था और वह भाग गया. उन्होंने कहा कि लगभग 57 अन्य यात्रियों का भी टेस्ट किया जाएगा, जो उसी समय के आसपास एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. भले ही उन सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव क्यों न आया हो. “लापता” लेबल वाले 10 लोगों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मंत्री ने कहा, “अब सभी का टेस्ट किया जाएगा क्योंकि उनमें से एक ने नेगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट तो दिखाई लेकिन उसकी ओमिक्रॉन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.” वह व्यक्ति 20 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आया था और सात दिन बाद दुबई के लिए रवाना हुआ था.

उन्होंने कहा, “हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और वे देखेंगे कि शांगरी-ला होटल में क्या गलत हुआ, जहां से वह व्यक्ति भाग गया.” मंत्री ने कहा कि जिस दिन वह व्यक्ति आया, वो पूरी तरह से वैक्सीनेटेड था. उस दिन होटल में जांच की गई तो उसकी COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वह एक नेगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट के साथ आया था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जब एक सरकारी डॉक्टर होटल में उससे मिलने गए, तो उसे एसिम्पटमैटिक पाया गया और डॉक्टर ने उसे सेल्फ आइसोलेट रहने की सलाह दी. लेकिन वह “जोखिम में” लिस्टेड देशों में से एक था, इसलिए उसके सैंपल फिर से 22 नवंबर को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए.

उसके संपर्क में आए 24 लोगों का टेस्ट किया गया और वे नेगेटिव पाए गए. अधिकारियों ने 240 सेकेंड्री कॉन्टैक्ट्स का भी टेस्ट किया और उनका भी टेस्ट नेगेटिव पाया गया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि 23 नवंबर को भागे यात्री ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. 27 नवंबर की आधी रात उसने होटल से चेक आउट किया. एयरपोर्ट के लिए कैब ली और दुबई की फ्लाइट से रवाना हो गया. ओमिक्रॉन की पुष्टि तब हुई जब वह जा चुका था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here