29 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कश्मीर मुठभेड़ चौथे दिन में प्रवेश, गोलीबारी जारी चुनौतीपूर्ण इलाके में

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पहाड़ी की चोटी पर एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ चौथे दिन में प्रवेश कर गई है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मी एक तरफ जंगलों और पहाड़ी और दूसरी तरफ गहरी खाई के बीच फंसे हुए हैं।

कोकेरनाग के गडुल जंगल में छिपे आतंकवादियों की तलाश के लिए मंगलवार रात सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान गोलीबारी शुरू हो गई। एक सैनिक लापता हो गया और तीन अधिकारी उस समय कार्रवाई में मारे गए जब उन्होंने एक पहाड़ी के ऊपर स्थित लश्कर के आतंकवादियों के ठिकाने के पास जाने की कोशिश की।

इस बीच, आज बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एक अन्य मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि आतंकवादी – जो स्थानीय इलाके से अच्छी तरह वाकिफ हैं – एक पहाड़ी की चोटी पर एक गुफा में छिपे हुए हैं, जहां तक ​​केवल एक तरफ गहरी खाई वाले संकीर्ण मार्ग से ही पहुंचा जा सकता है। बुधवार को अधिकारियों ने गुफा के पास जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल किया था, लेकिन छिपने की कोई जगह नहीं होने के कारण वे गोलीबारी की चपेट में आ गए।

सेना द्वारा पहाड़ी को घेरने के बाद से गतिरोध जारी है। सूत्रों ने कहा कि वे रॉकेट लॉन्डर्स का उपयोग कर रहे हैं और इज़राइल से खरीदे गए ड्रोन का उपयोग करके विस्फोटक गिरा रहे हैं, लेकिन चुनौतीपूर्ण इलाके ने अभी तक सेना के प्रभुत्व की अनुमति नहीं दी है।

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी, जो भोजन और गोला-बारूद की कोई कमी नहीं है, अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं, जिन दो-तीन का हवाला दिया जा रहा है, उनसे अधिक होने की संभावना है।

कर्नल मनप्रीत सिंह, सेना मेडल (वीरता), 19 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट (19 आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर थे और मेजर आशीष ढोंचक, सेना मेडल (वीरता), 19 आरआर के कंपनी कमांडर थे। हिमांयुं मुजामिल भट जम्मू-कश्मीर पुलिस में उपाधीक्षक (डीवाईएसपी) थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here