30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने का PK को मिला ऑफर

कांग्रेस पार्टी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है. वहीं उन्होंने 2024 के चुनाव को लेकर एक विस्तृत खाका पार्टी के समक्ष पेश किया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने प्रशांत किशोर से कहा है कि वो सलाहकार के तौर पर भूमिका निभाने की बजाय पार्टी में शामिल होकर काम करें. सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर इच्छा जताई है और पार्टी की कमजोरियों और उन्हें दूर करने के उपायों को लेकर एक प्रजेंटेशन पार्टी के समक्ष दिया. इसमें कांग्रेस द्वारा अगले लोकसभा चुनाव में 2024 सीटों पर ध्यान केंद्रित करने जैसी बातें हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रशांत किशोर ने 2024 के चुनाव को लेकर पूरा खाका पेश किया और उनके सुझावों पर गौर करने के लिए एक समिति गठित की गई है, ताकि ये तय किया जा सकेगा कि इन सुझावों और प्रस्तावों पर कैसे आगे बढ़ना है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रशांत किशोर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ये जानकारी दी. किशोर ने हाल ही में कांग्रेस को आगामी चुनावों के लिए दोबारा खड़ा करने को लेकर गांधी परिवार के सदस्यों से दोबारा बातचीत शुरू की थी. साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालांकि इससे पहले कांग्रेस और प्रशांत किशोर की टीम के बीच बातचीत टूट गई थी. सूत्रों ने कांग्रेस के उस बयान से अलग राय रखी है कि बातचीत गुजरात चुनाव को लेकर केंद्रित थी. उनकी टीम का कहना है कि प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेतृत्व के बीच वार्ता 2024 के आम चुनाव का ब्लूप्रिंट तैयार करने को लेकर केंद्रित थी. सूत्रों का कहना है कि गुजरात या किसी अन्य राज्य के चुनाव में पीके की जिम्मेदारी या दायित्व भी 2024 के चुनाव को लेकर दोनों पक्षों के किसी सहमति पर पहुंचने के अनुरूप होंगे. हालांकि कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि किशोर का ताजा जोर केवल गुजरात चुनावों पर काम करने के लिए एक बार की पेशकश है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here