31 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कानपूर टेस्ट मैच में भारत की वापसी अक्षर ने कराई, बड़ी शुरुआत का फायदा नही मिला न्यूज़ीलैण्ड को

भारत के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए हैं. आउट होने वाले बल्लेबाज शुबमन गिल रहे. पुजारा 9 और मयंक 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं. अब पहली पारी के 49 रन को मिलाकर भारत फिलहाल 63 रन की बढ़त पर है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मैच के चौथे दिन रविवार का खेल बहुत हद तक मैच का परिणाम तय करने में अहम रोल निभाएगा. भारतीय बल्लेबाजों की एप्रोच देखने लायक होगी क्योंकि पिच स्पिनरों का मददगार हो चला है और भारत को यहां से न्यूजीलैडं को चौथी पारी में बल्लेबाजी के लिए या उसके 10 विकेट चटकाने के लिए मेहमानों को पर्याप्त समय देना होगा.

दूसरे दिन नाबाद लौटे सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 75 रन और टॉम लाथम ने 50 रन से पारी की शुरुआत की। दोनों ने तीसरे दिन की शुरुआत में ही अच्छा खेल दिखाया और न्यूजीलैंड को पहली पारी में 150 रनों की शुरुआती साझेदारी दिलाई। इस साझेदारी को अश्विन ने 67वें ओवर में तोड़ा । विल यंग 214 गेंदों में 89 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे विलियमसन ने लाथम का अच्छा साथ दिया, लेकिन विलियमसन को 86वें ओवर में उमेश यादव ने 18 रन पर आउट कर दिया ।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दूसरे सत्र में चार विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने तीसरे सत्र में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। विकेटकीपर टॉम बंडल 124वें ओवर में अक्षर पटेल के खिलाफ रन आउट हुए। उसके बाद 128वें ओवर में टीम साउथी भी अक्षर के खिलाफ विकेट गंवा बैठे। टाॅम ने 13 और साउथी ने 5 रन बनाए। एक तरफ काइल जैमीसन ने संभाला। विलियम्स सोमरविले ने उनका भरपूर समर्थन किया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लेकिन अंत में जैसीसन को आर अश्विन ने 139वें ओवर में अक्षर पटेल के हाथों कैच करा दिया। जैमिसन ने 23 रन बनाए। अश्विन ने इसके बाद 143वें ओवर में सोमरविले को बिना ज्यादा समय दिए छह रन पर आउट कर दिया। एजाज पटेल 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 142.3 ओवर में 296 रन पर ऑल आउट हो गई।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here