33 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

क्यों बंद कर दिया राहुल गांधी ने अपना माइक, भारत जोड़ो यात्रा का वाकया: दिया संसद का एग्जांपल

महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कुछ ऐसा किया, जिसे देख वहां मौजूद लोग भी हंस पड़े। असल में लोगों को संबोधित करते-करते राहुल गांधी ने अपना माइक बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब संसद में विपक्ष मुद्दों पर बात की जाती है तो इसी तरह से माइक बंद कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जब हम बोलते हैं तो भाजपा सरकार असहज हो जाती है। राहुल ने कहा कि जब हम नोटबंदी पर बोलते हैं तो माइक बंद कर दिया जाता है।

कुछ बोलो तो माइक ऑफ
राहुल गांधी ने यह बात महाराष्ट्र के नांदेड़ में भारत जोड़ो यात्रा के चौथे दिन कही। राहुल गांधी ने इसके कुछ देर बाद माइक ऑन कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि यहां तो माइक पर मेरा कंट्रोल है, लेकिन संसद में ऐसा नहीं होता है। वहां पर हमारा माइक बंद कर दिया जाता है। इसके बाद हम बस हैरान होते रहते हैं कि आखिर हुआ क्या? राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि चीन की आर्मी आई और 2000 स्क्वॉयर किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लेती है-माइक ऑफ। उन्होंने कहा कि किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या कह रहे हैं, कोई इसको सुनने वाला भी नहीं है। 

नोटबंदी के फैसले पर भी सवाल
महाराष्ट्र में अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने 2016 में नोटबंदी के फैसले को एक बार फिर कटघरे में खड़ा किया। इतना ही नहीं, बुधवार रात कांग्रेस सांसद ने टाटा-एयरबस मिलिट्री एयरक्राफ्ट वेंचर्स और वेदांता फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट के महाराष्ट्र से गुजरात चले जाने पर भी सवाल उठाए थे। बाद में राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा चीन-माइक ऑफ, महंगाई-माइक ऑफ, नोटबंदी-माइक ऑफ, अग्निपथ-माइक ऑफ, अग्निपथ-माइक ऑफ, बेरोजगारी-माइक ऑफ। ऐसी कर दी है हमारे संसद की हालत! राहुल ने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री जी, ध्यान से सुन लो – आप जनता की आवाज़ दबा नहीं सकते, इसकी गूंज आपके अहंकार को तोड़ेगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here