29.9 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

खड़गे बोले- पीएम मोदी, अजय मिश्रा टेनी का कवच बन करके कर रहे हैं रक्षा

कांग्रेस ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी कांड में एसआईटी के निष्कर्षों पर केंद्र पर अपना हमला जारी रखा, जिसमें कहा गया था कि यह एक सुनियोजित साजिश थी। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का कवच बनकर रक्षा कर रहे हैं, जिनके बेटे आशीष मिश्रा मामले में गिरफ्तार लोगों में से एक हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”पीएम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। अगर एसआईटी रिपोर्ट के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है तो हमारा कहना है कि पीएम उनकी रक्षा कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, ”हमने लखीमपुर खीरी घटना पर आरएस में नियम 267 के तहत नोटिस दिया था। हम वहां हुई घटनाओं पर चर्चा चाहते थे, विशेष रूप से एसआईटी ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसानों की कटाई पूर्व नियोजित थी, एक साजिश थी और यह एक हत्या थी।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि मामले में एक चार्जशीट दायर की गई है और यह भी दावा किया गया है कि अजय मिश्रा का पुत्र आशीष मिश्रा एक साजिशकर्ता था, जिसने अपने 13 दोस्तों के साथ “किसानों को मार डाला”।

खड़गे ने कहा, ”हम इसे सदन के सामने पेश करना चाहते थे। हमने सभापति से अनुरोध किया था और सुबह नोटिस दिया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया और मांग की कि विपक्ष को इस मुद्दे पर बोलने की अनुमति दी जाए।

गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों और एक स्थानीय पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी, जब एक तेज रफ्तार कार ने किसानों के एक समूह को टक्कर मार दी थी, जो कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here