32 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

खरगे ने इंडिया गठबंधन को किया आगाह, प्रतिशोध की कार्रवाई के लिए रहें तैयार

मुंबई में विपक्षी गठबंधन ‘भारत’ की बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सहयोगी दलों के नेताओं से अपील की कि वे आने वाले कुछ महीनों में जवाबी कार्रवाई और कार्रवाई, छापेमारी और गिरफ्तारियों के लिए तैयार रहें क्योंकि यह गठबंधन उतना ही मजबूत होगा. मैदान। , सरकार उसके खिलाफ कानून प्रवर्तन एजेंसियों का उतना ही अधिक दुरुपयोग करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार भारत गठबंधन की बढ़ती ताकत से चिंतित है.

उन्होंने देश में बढ़ते घृणा अपराधों के लिए बीजेपी और आरएसएस पर भी निशाना साधा. इसके साथ ही उन पर राज्यों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया गया।

बैठक के दूसरे दिन इंडिया ब्लॉक के नेताओं को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पटना और बेंगलुरु में हमारी दोनों बैठकों की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषणों में हम पर ही नहीं, हमारे प्यारे पर भी हमला बोला है. देश। नाम की तुलना आतंकवादी संगठन और गुलामी के प्रतीक से की.

उन्होंने कहा कि हमें इस सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के कारण आने वाले महीनों में और अधिक हमलों, अधिक छापेमारी और गिरफ्तारियों के लिए तैयार रहना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया कि भारत गठबंधन जितना मजबूत होगा, उतना ही अधिक भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी। उन्होंने महाराष्ट्र, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई और झारखंड समेत छत्तीसगढ़ में हाल की घटनाओं का उदाहरण भी दिया.

बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर पलटवार करते हुए खड़गे ने कहा, ‘बीजेपी और आरएसएस ने पिछले नौ वर्षों में जो सांप्रदायिक जहर फैलाया है, उसे अब निर्दोष ट्रेन यात्रियों और निर्दोष स्कूली बच्चों के खिलाफ घृणा अपराध के रूप में देखा जा रहा है। ” है।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब देश के एक हिस्से में भयानक बलात्कार में शामिल लोगों को रिहा कर दिया जाता है और सम्मानित किया जाता है, तो दूसरे हिस्से में भयानक अपराधों और नग्न महिलाओं की परेड को प्रोत्साहित किया जाता है। मोदी जी के भारत में कारगिल युद्ध के नायक की पत्नी को भी नहीं बख्शा जाता।

कांग्रेस अध्यक्ष ट्रेन में चार आरपीएफ कांस्टेबलों की हत्या, मणिपुर में महिलाओं की नग्न परेड, बिलकिस बानो बलात्कार आरोपियों की रिहाई का जिक्र कर रहे थे।

मध्य प्रदेश की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “यह भाजपा सरकार की हाशिये पर पड़े लोगों के प्रति उदासीनता है जिसके कारण उनके नेता गरीब आदिवासियों और दलितों पर पेशाब करते हैं। दोषियों को खुला छोड़ दिया गया है।” सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्यों को नियंत्रण में रखना चाहती है.

खड़गे ने सवाल किया कि राहुल गांधी ने राउंड-ट्रिपिंग के आरोपों और मॉरीशस स्थित कंपनी से अपारदर्शी निवेश की रिपोर्ट की जेपीसी जांच की मांग क्यों की। यह समझ से परे है कि प्रधानमंत्री इस मामले (अडानी मामले) की जांच क्यों नहीं करा रहे हैं?

खड़गे ने आरोप लगाया कि भाजपा एजेंसियों और संस्थानों पर पूर्ण नियंत्रण चाहती है – वह ईडी प्रमुख, सीबीआई निदेशक, चुनाव आयुक्तों, यहां तक कि देश भर की अदालतों में न्यायाधीशों की नियुक्ति को भी नियंत्रित करने पर अड़ी हुई है।

खड़गे के अनुसार, तीन बैठकों के दौरान, संयुक्त मोर्चे के रूप में इंडिया अलायंस ने संसद के अंदर और बाहर सरकार को सफलतापूर्वक जवाबदेह ठहराया है। हमारी ताकत सरकार को परेशान करती है. इसीलिए उसने महत्वपूर्ण विधेयकों को संसद में धकेल दिया है, छोटी-छोटी बातों पर हमारे सांसदों को निलंबित कर दिया है।

हमारे खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव दायर किया, हमारे माइक बंद कर दिए, कैमरों को हमारे विरोध प्रदर्शन को कवर करने की अनुमति नहीं दी, संसद टीवी पर हमारे भाषणों को खुलेआम सेंसर किया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here