35 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गणपति विसर्जन जारी भारी बारिश के बीच उत्साह के साथ, लोगों का हुजूम उमड़ा गणपति बप्पा को विदाई देने

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र और देश में अलग-अलग जगहों पर उत्साह के साथ गणपति विसर्जन जारी है। बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर गणपति विसर्जन में हिस्सा ले रहे हैं। मुंबई में लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटे हैं। कई गणेश मंडल भगवान गणेश के विसर्जन के लिए मुंबई के समुद्र तट पर जुटने लगे हैं। बारिश के बीच मुंबई के जुहू बीच पर लोग भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन कर रहे हैं। इस दौरान समुद्र तट पर लाइफगार्ड और एम्बुलेंस तैनात किए गए हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि मुंबई के जुहू तट पर सुरक्षा के लिए एक युवक बिजली की चपेट में आ गया जिसके बाद उसे तत्काल अस्पताल भेज दिया गया। गणपति विसर्जन के उत्साह के बीच मुंबई में बारिश भी जारी है। कई जगहों पर बिजली चमक रही है और गरज के साथ बारिश भी हो रही है। कुछ इलाको में भारती बारिश भी हो रही है। गणपति विसर्जन के लिए लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं। युवक पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना केबाद पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

मुंबई के लालबाग चा राजा से भगवान गणेश की मूर्ति को लोगों की भारी भीड़ के बीच विसर्जन के लिए समुद्र तट की ओर ले जाया जा रहा है। मुंबई के साथ ही पुणे में भी भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर इकट्ठा हुए हैं।

मुंबई के गणेश उत्सव के आखिरी दिन गुरुवार को गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए निकाले जाने वाले जुलूसों के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने केलिए 19 हजार से अधिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भी लोगों से विसर्जन के दौरान अंधेरे वाली जगहों या सुनसान इलकों से दूर रहने की अपील की है। एक अधिकारी ने बताया है कि गणपति विसर्जन को देखते हुए 1,337 गोताखोर भी तैनात किए गए हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here