33 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गिरफ्तार हुये पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान, हुई तीन साल की सजा, चुनाव लड़ने पर रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है. इमरान को आज तोशाखाना मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. इमरान को न सिर्फ गिरफ्तार किया गया है, बल्कि सजा भी सुनाई गई है. तोशाखाना मामले में इमरान को 3 साल जेल की सजा सुनाई गई है और 5 साल के लिए चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। पाकिस्तान की एक ट्रायल कोर्ट ने आज तोशाखाना मामले में इमरान के खिलाफ ये फैसला सुनाया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान को लाहौर से गिरफ्तार किया गया है. इमरान को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे लेकर इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई. इमरान की गिरफ्तारी के बाद उसके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है. इमरान के समर्थक भी उनके घर के बाहर जुटने लगे हैं. 9 मई की तरह इस बार भी इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन और दंगे होने की आशंका है. ऐसे में पुलिस को प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है.

प्रधान मंत्री के रूप में इमरान के कार्यकाल के दौरान, उन्हें अपनी यात्राओं के दौरान अन्य देशों के नेताओं, विशेषकर अरब देशों के शासकों से बहुमूल्य उपहार मिले। पाकिस्तान में नियम है कि दूसरे देशों के प्रमुख व्यक्तियों से मिले उपहारों को तोशाखाने में रखना जरूरी है।

पाकिस्तान की सत्ता से इमरान के हटने के बाद नई सरकार ने इमरान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि इमरान ने अपनी संपत्ति की घोषणा में तोशाखाना से जुड़े उपहारों का खुलासा नहीं किया है. इतना ही नहीं इमरान ने उनमें से कुछ तोहफों को ऊंची कीमत पर बेचकर खूब पैसे भी कमाए थे. इसी वजह से इमरान पर तोशाखाना केस चल रहा था. हालांकि, इमरान ने ऐसा करने से इनकार किया और कहा कि इमरान ने तोशाखाना से सभी उपहार 2.15 करोड़ रुपये में खरीदे थे और उन्हें 5.8 करोड़ रुपये में बेच दिया। बाद में पता चला कि इन तोहफों को बेचने से इमरान खान को 20 करोड़ रुपये से ज्यादा मिले थे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here