32 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चुनाव आयोग आचार सहिंता में सख्त हुआ, पांच राज्यों में दो आईजी, आठ डीएम और 12 एसपी का तबादला

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नियमित समीक्षा के अंतर्गत मंगलवार को पांच राज्यों में दो आईजी, आठ जिला मजिस्ट्रेट और 12 पुलिस अधीक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी किए। इसमें गुंटूर रेंज, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के पुलिस महानिरीक्षक, असम में उदालगिरी और बिहार में नवादा जिले के डीएम और एसपी शामिल हैं।

इसके अलावा, झारखंड में देवघर, कटक और जगतसिंहपुर के डीएम, अंगुल, बेहरामपुर, खुर्दा, राउरकेला के एसपी और ओडिशा के कटक, कृष्णा, अनंतपुरमू और तिरूपति जिलों के डीएम और प्रकाशम, पलनाडु, चित्तूर, अनंतपुरमू और नेल्लोर जिलों के एसपी को भी हटा दिया गया है।

चुनाव के पूरा होने तक हटाए गए अधिकारियों को कोई चुनाव ड्यूटी नहीं मिलेगी। आयोग ने संबंधित राज्य सरकारों से भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के नामों की पैनल की मांग की है।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नियमित समीक्षा के तहत मंगलवार को पांच राज्यों में दो पुलिस महानिरीक्षकों, आठ जिला मजिस्ट्रेटों और 12 पुलिस अधीक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी किए। इसमें गुंटूर रेंज, आंध्र प्रदेश और सेंट्रल रेंज, ओडिशा के पुलिस महानिरीक्षक, असम में उदालगिरी एवं बिहार में नवादा जिले के डीएम और एसपी शामिल हैं।

इसके अलावा, आयोग ने झारखंड में देवघर के एसपी, कटक और जगतसिंहपुर के डीएम, अंगुल, बेहरामपुर, खुर्दा, राउरकेला के एसपी और कटक, ओडिशा के डीसीपी, आंध्र प्रदेश में कृष्णा, अनंतपुरमू और तिरूपति जिलों के डीएम एवं प्रकाशम, पलनाडु, चित्तूर, अनंतपुरमू और नेल्लोर जिलों के एसपी को भी हटा दिया है।

चुनाव तक नहीं लगेगी ड्यूटी। आयोग ने तबादले का निर्णय मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ एक बैठक के दौरान लिया। हटाए गए अफसरों को लोकसभा चुनाव पूरा होने तक कोई चुनाव ड्यूटी नहीं सौंपी जाएगी। आयोग ने संबंधित राज्य सरकारों को भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के नामों का पैनल मांगा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here