36 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जांच एजेंसी ने अधिकारियों पर हमले के एक दिन बाद तृणमूल नेता को गिरफ्तार किया

पश्चिम बंगाल में कथित राशन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक और गिरफ्तारी की है. इससे पहले, एजेंसी ने मामले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार किया था।

अब, एजेंसी ने मामले के सिलसिले में बोनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को गिरफ्तार किया है।

कल, उनके साथ गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारियों की एक टीम पर संदेशखाली में भीड़ द्वारा हमला किया गया, जो कि तृणमूल नेता शाहजहाँ शेख के समर्थक माने जाते थे।

ईडी ने एक बयान में कहा, “सीआरपीएफ कर्मियों के साथ ईडी टीम पर 800-1,000 लोगों ने जान लेने के इरादे से हमला किया, क्योंकि इन लोगों के पास लाठियां, पत्थर और ईंटें जैसे हथियार थे।”

गिरफ्तार तृणमूल नेता शंकर अधया को कोलकाता के साल्ट लेक में ईडी के क्षेत्रीय मुख्यालय में लाया गया। आज उनका मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा और उन्हें कोर्ट ले जाया जाएगा.

ईडी अधिकारियों पर हमले को लेकर राज्यपाल ने कल रात बंगाल के शीर्ष अधिकारियों को मिलने के लिए बुलाया।

“यह एक भयानक घटना है। यह चिंताजनक और निंदनीय है। लोकतंत्र में बर्बरता और बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है। यदि कोई सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो भारत का संविधान अपना काम करेगा।” राज्यपाल सीवी आनंद ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

ईडी अधिकारियों पर हमले से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार और केंद्रीय एजेंसी ईडी के बीच टकराव में बड़ी वृद्धि हुई है, जिस पर विपक्षी दल बार-बार पक्षपातपूर्ण तरीके से काम करने का आरोप लगाते रहे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में, बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने आतंकवाद विरोधी समूह राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) से जांच की मांग की।

भाजपा के सुवेंदु अधुकारी, जो बंगाल में विपक्ष के नेता हैं, ने अपने राज्य में कानून और व्यवस्था के मुद्दों पर सुश्री बनर्जी पर सीधा निशाना साधा। “…ममता बनर्जी के आश्वासन और प्रोत्साहन के कारण, शेख शाहजहाँ जैसे अपराधियों ने रोहिंग्या को अपने गुर्गे के रूप में काम करने और आतंक का शासन स्थापित करने के लिए इकट्ठा किया है,” श्री अधिकारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here