28 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जो बाइडन 20 जनवरी को लेंगे शपथ, 20 भारतीय-अमेरिकी उनके प्रशासन में बैठेंगे महत्वपूर्ण पदों पर

जो बाइडन के साथ उनकी टीम में कमला हैरिस भी अमेरिका में उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाली पहली भारतीय

नई दिल्ली: अपने ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह से महज कुछ समय पहले अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 13 महिलाओं सहित कम से कम 20 भारतीय मूल के लोगों को अपनी टीम में अहम जिम्मेदारी दी है। यह सभी 20 भारतीय-अमेरिकी जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद उनके प्रशासन में महत्वपूर्ण पदों पर बैठेंगे।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.Download now

एक प्रतिशत भारतीय मूल के वोटर
अमेरिका की कुल वोटरों में से महज एक प्रतिशत भारतीय मूल के वोटर हैं। ऐसे में 20 अहम पदों पर भारतीय मूल के लोगों को बैठाना निश्चित तौर पर एक बड़ी बात है। सबसे अहम बात तो यह है कि उन 20 में से 17 लोगों की नियुक्ति तो शक्तिशाली व्हाइट हाउस परिसर में ही किया गया है।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

20 जनवरी को लेंगे शपथ
20 जनवरी को जो बाइडन दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। यह इसलिए भी भारत के लिए अहम है क्योंकि पहली बार भारतीय मूल की महिला कमला हैरिस को अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। 56 वर्षीय कमला हैरिस, संयुक्त राज्य अमेरिका में उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाली पहली भारतीय व अफ्रीकी मूल की अमेरिकी महिला हैं। यह पहली बार हुआ है कि इतने सारे भारतीय-अमेरिकी को शपथ ग्रहण से पहले ही राष्ट्रपति के कोर टीम में शामिल किया गया है।

रोचक खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here