29 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जो रूट के दोहरे शतक के बदौलत इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 555 रन का विशाल स्कोर बोर्ड में कर दिये दर्ज

जो रूट दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

चेन्नई: जो रूट पडेे भारी, भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एमएस चिदंबरम स्टेडियम में जारी है। खेल के दूसरे दिन भी इंग्लैंड ने बाज़ी मारी। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने जब अग्रेजों को पवेलियन भेजन के लिए सही ‘रूट’ पकड़ा तो काफी देरी हो चुकी थी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 180 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए हैं। डोमिनिक बेस 84 गेंदों में 28 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उनका साथ जैक लीच दे रहे हैं जो 28 गेंदों में 6 रन बनाकर नाबाद हैं।

170वें ओवर में इशांत शर्मा ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद, कई उम्मीद की कि इंग्लैंड की पहली पारी जल्दी से जल्दी समाप्त हो जाएगी। हालांकि, डोमिनिक बेस ने जैक लीच के साथ इंग्लैंड की पारी का नेतृत्व किया। साथ में, उन्होंने इंग्लैंड को 550 रन के निशान को पार करने में मदद की।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

जो रूट और पोप का विकेट गिरने के बाद, बटलर ने बेस के साथ 48 रन की साझेदारी की। हालांकि, जब साझेदारी पूरी तरह से चल रही थी, इंग्लैंड की पहली पारी के 170 वें ओवर में दूसरी गेंद पर इशांत शर्मा ने जोस बटलर को 30 रन पर बोल्ड कर दिया। उनकी अगली गेंद पर जोफ्रा आर्चर शून्य पर आउट हो गए।

तीसरे सीजन की शुरुआत के बाद, ओली पोप को आर अश्विन ने आउट कर भारत को 5वां विकेट दिलाया। पोप 89 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने रूट के साथ 86 रन की साझेदारी की। उन्हें अश्विन ने पहली पारी के 153 वें ओवर में कैच कराया। इसके तुरंत बाद, 154 वें ओवर में, शाहबाज नदीम ने दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज जो रूट को आउट करके भारत की राह में सबसे बड़ी बाधा को हटा दिया। रूट 377 गेंदों पर 218 रन बनाकर आउट हुए। रूट ने मैच में 19 चौके और दो छक्के लगाए।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

MA news Logo 1 MANVADHIKAR ABHIVYAKTI NEWS

Download now

इससे पहले रोरी बर्न्स ने 33, डोमिनिक सिबली ने 87 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए डेनियल लाॅरेंस बिना खाता खोले जसप्रीत बुमराह का शिकार बने थे। भारत के लिए ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम ने 2-2 विकेट लिए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here