28 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टी20 विश्व कप: गावस्कर-अकरम की सेमीफाइनल के लिए यह हैं पसंदीदा टीमें..

टी20 विश्व कप कल शुरू हो रहा है, चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला दुबई में 24 अक्टूबर को है, पूरी क्रिकेट बिरादरी की नज़रे इस मैच पर हैं, क्रिकेट की आम जानकारी रखने वाले से लेकर विशेषज्ञ भी इस मैच को लेकर लगातार बातें कर हैं, इस कड़ी में भारत के महान बल्लेबाज़ सुनील मनोहर गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गावस्कर ने कहा कि हर कोई चाहता कि 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो। गावस्कर ने कहा, “मैं उस फाइनल में भारत और पाकिस्तान को देखना चाहता हूं। कोई और क्या चाहता है? यहां तक ​​कि आईसीसी भी चाहता है कि भारत और पाकिस्तान फाइनल में हों।”

वहीँ गावस्कर के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने सेमीफाइनल के लिए भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को अपने पसंदीदा टीम बताया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अकरम ने कहा कि 2019 विश्व कप उपविजेता और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप विजेता न्यूजीलैंड की संभावना परिस्थितियों पर निर्भर करेगी। अकरम ने कहा, “न्यूजीलैंड की संभावना वास्तव में मौसम पर काफी निर्भर करती है। अभी गर्मी है और अगर ऐसा ही रहा, तो उनके लिए यह मुश्किल होगा लेकिन फिर अक्टूबर तक यह सुखद होगा।”

दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने कहा, “हमारे लिए, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें भारत, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड हैं।” वहीं वेस्टइंडीज के बारे में गावस्कर ने कहा, “उन्होंने दो बार विश्व कप जीता है और लोग उन्हें कम आंकते रहते हैं।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गावस्कर ने कहा कि टी20 क्रिकेट में कौशल में अधिक विविधता लाए हैं। उन्होंने कहा, ”टी20 क्रिकेट ने हमें दिखाया है कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलग-अलग तरीके हैं। उन्होंने दिखाया कि आप हाथ के पिछले हिस्से से गेंद फेंक सकते हैं और धीमी बाउंसर की तरह गेंद ला सकते हैं। वहीँ बल्लेबाजों ने दिखाया है कि स्कूप शॉट, रैंप, स्विच-हिट जैसे कई अलग-अलग प्रकार के शॉट हैं जो पहले नहीं थे। मुझे लगता है कि टी20 ने क्रिकेट को बहुआयामी बना दिया है।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here