27.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ठाणे में क्रेन हादसा, क्रेन पलटने से हुई 17 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे क्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। दो और शव बरामद किए गए हैं। अभी भी कुछ और लोगों के गर्डर के नीचे दबे होने की आशंका है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौतों पर शोक जताया और पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी.

मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये और दुर्घटना में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की। मोदी की यात्रा के लिए पुणे में मौजूद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने गृह जिले ठाणे में हुई त्रासदी के बारे में जानकारी देने के लिए अपने मंत्रियों और अधिकारियों को फोन किया।

शिंदे ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों के मुफ्त इलाज की घोषणा की, साथ ही बचाव और राहत कार्य की निगरानी के लिए मंत्री दादाजी भुसे को शाहपुर में घटनास्थल पर तैनात किया। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

ठाणे क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन इकाई और एनडीआरएफ के अनुसार, घटना कल रात करीब 1 बजे हुई जब विशाल गैन्ट्री-क्रेन गर्डर पर गिर गई, जिससे मजदूर फंस गए। उस समय मजदूरों का एक समूह 55,000 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 701 किलोमीटर लंबे मुंबई-नागपुर समृद्धि राजमार्ग के तीसरे और अंतिम चरण के एक खंड पर काम कर रहा था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here