28 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ठाणे: 22 मंजिला इमारत की एक फ्लैट में आग लगी; शक के आधार पर पति ने की पत्नी की हत्या पालघर में

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक इमारत में आग लगने से 18वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट नष्ट हो गया। यह आग सोमवार की रात 2:15 बजे मीरा रोड इलाके के काशीगांव में स्थित एक 22 मंजिला इमारत में लगी। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

दरअसल, इमारत में पूजा के दौरान दीया जलाया गया था और वहीं एक कपड़ा रखा हुआ था, जिसमें आग लग गई। यह आग फिर पूरे फ्लैट में लग गई। आग देखकर फ्लैट में रहने वाले लोग बाहर की तरफ भागे। अधिकारी ने बताया कि आग लगने से फ्लैट पूरी तरह से नष्ट हो गया। 

अधिकारी ने कहा कि आग 21वें मंजिल तक पहुंच गई थी जिस वजह से अन्य फ्लैट भी क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की जानकारी पाकर स्थानीय दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे।  छह दमकल की मदद से सुबह के साढ़े चार बजे के करीब आग पर काबू पाया गया।

महाराष्ट्र के पालघर में एक आदिवासी व्यक्ति ने शक के आधार पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। यह घटना रविवार को जौहर तालुका के किरोदा गांव में घटी। हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी ने अपनी पत्नी पर एक धारदार हथियार से हमला किया जिस वजह से पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्ट मॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मिठाई का लालच देकर अपने चचेरे भाई की बेटी के साथ दुष्कर्म
महाराष्ट्र के नवी मुंबई में मिठाई का लालच देकर एक व्यक्ति ने अपने ही चचेरे भाई की पांच वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची अपने माता-पिता के साथ पनवेल इलाके के गांव में रहती है, वहीं आरोपी नवी मुंबई के वाशी का रहने वाला है। 

पुलिस ने बताया कि रविवार को आरोपी मिठाई दिलाने के बहाने से बच्ची को घर से बाहर ले गया। वह उसे गांव के एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया। 

गिरप्तार करने के बाद आरोपी को स्थानीय अदालत के सामने पेश किया गया, जहां उसे 18 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) और 376(2)(f) (12वर्ष से कम उम्र की लड़की के साथ दुष्कर्म) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बोलवेल में गिरने से महिला की मौत
ओडिशा के सोनपुर जिले में मंगलवार को बोरवेल में गिरने से एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई। 20 फीट गहरे बोरवेल में गिरने के बाद महिला को बाहर निकालने के लिए करीबन पांच घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाहर निकाला गया। बाहर निकालने के बाद तुरंत उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की शाम सदर ब्लॉक के कैनफुला गांव के पास जंगली इलाके में एक बुजुर्ग महिला का पैर फिसलने के कारण वह बोरवेल में गिर गई। महिला के परिवारवालों ने बताया कि वह बोल और सून नहीं पाती थी। महिला को स्थानीय लोगों ने पूरी रात ढूंढा और बाद में पुलिस में लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। मंगलवार की सुबह महिला को बोरवेल में पाया गया, जिसके बाद उसे बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। 

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान महिला को सांस लेने के लिए ऑक्सीजन दिया जा रहा था। सोनपुर के पुलिस अधीक्षक अमरेश पांडा ने कहा कि महिला का पल्स रेट बहुत कम था और बोरवेल में गिरने के बाद उसे कई जीव ने काट लिया था। 

रेस्क्यू दल के एक सदस्य ने बताया कि बोरवेल के पास गड्ढा खोदकर उसे बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ते दौरान उसे आवाज लगाया जा रहा था लेकिन वह जवाब नहीं दे रही थी। सोनपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी ने कहा कि घटना की उचित जांच की जाएगी।

नगर निगम कार्यालय के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने फेंका कूड़ा
भुवनेश्वर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित भ्रष्टाचार और सफाई व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए भुवनेश्वर नगर निगम के कार्यालय के सामने कूड़ा फेंक दिया। हालांकि, बाद में पुलिस ने भाजपा कार्याकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था।

अधीर रंजन ने ओवैसी पर लगाया पैसे लेने का आरोप
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने असदुद्दीन ओवैसी पर भाजपा से पैसे लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी भाजपा से पैसे लेकर कांग्रेस का वोट काटते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘ओवैसी वोट काटते हैं। वह भाजपा से पैसे लेते हैं ताकि वह कांग्रेस के वोट बैंक को डायवर्ट कर सकें। यह बात हर कोई जानता है।’ उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में बदलाव का महौल बन चुका है और असदुद्दीन ओवैसी उस पार्टी के नेता हैं जिस पर बीजेपी को भरोसा है

पुरी स्टेशन डिपो के अंदर ट्रेन के कोच में लगी आग
ओडिशा के पुरी रेलवे स्टेशन पर कोचिंग डिपो के अंदर एक ट्रेन के एक डिब्बे में मंगलवार को आग लग गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) के एक अधिकारी ने कहा कि हादसा दोपहर करीब 12.30 बजे हुआ। उस समय एसी कोच सर्विसिंग के लिए डिपो में खड़ा था। कोच के निचले हिस्से से लगी आग को आधे घंटे के भीतर बुझा दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी होगी। अधिकारी ने कहा कि उचित जांच के बाद आग लगने के सही कारण का पता लगाया जा सकेगा।

नाव में अचानक आग लगने की घटना 
बापटला जिले के निज़ामपट्टनम बंदरगाह पर खड़ी एक नाव में अचानक आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में नाव पूरी तरह जल गई। समुद्री पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। वह यह पता लगाने में जुटे हैं कि यह घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई या गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण हुई।

एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईई) बेंगलुरु और मंगलुरु के बीच दो नई उड़ानें शुरू करने जा रही है। 15 नवंबर से ये उडानें शुरू होंगी। ये उडाने न केवल इन दो शहरों को जोड़ेंगी बल्कि चेन्नई, कन्नूर, तिरुवनंतपुरम और वाराणसी को भी जोड़ेगी। एमआईए अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी।  

 डीएमके ने की राज्यपाल आएन रवि की आलोचना 
तमिलनाडु में सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब वहां सत्तारूढ़ द्रमुक ने अपने आधिकारिक मुखपत्र ‘मुरासोली’ में राज्यपाल आरएन रवि की आलोचना की है। इसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सार्वजनिक भाषण खुद को ‘सनातन’ के रक्षक के रूप में स्थापित करने की कोशिश की। इसमें यह भी कहा गया है कि वैचारिक आधार पर राज्यपाल रवि के ऐसे भाषण सामाजिक न्याय के खिलाफ केवल ‘प्रचार’ हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here