28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

“डेल्मिक्रोन” आ गया डेल्टा और ओमीक्रॉन का कंबिनेशन

कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट ने दुनिया के कई देशों में पैर पसारना शुरू कर दिया है. अब एक और नया वेरिएंट आ गया है जिसका नाम डेल्मिक्रोन है. कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे डेल्मिक्रोन वेरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह डेल्टा और ओमिक्रोन वेरिएंट का कॉम्बिनेशन है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दावा किया जा रहा है कि डेल्मिक्रोन वेरिएंट डेल्टा और ओमिक्रोन से भी तेजी से फैलता है. इससे लोगों में संक्रमण का ज्यादा खतरा है हालांकि डेल्टा के मुकाबले हल्के लक्षण दिखते हैं. भारत में डेल्मिक्रोन का कोई भी मामला अभी देखने को नहीं मिला है, न हीआधिकारिक तौर पर इस वेरिएंट को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. इसलिए इसके लक्ष्ण के बारे में भी आधिकारिक तौर पर कुछ जानकारी सामने नहीं आई है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के 122 नए मामले सामने आने के बाद, देश में कुल मामले बढ़कर 358 हो गए. इनमें से 114 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं. ये मामले 17 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए. सबसे अधिक 88 मामले, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले सामने आए. वहीं भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,650 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 47 लाख 72 हजार 626 हो गई.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक जिन लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं. पिछले 24 घंटे में 374 और कोरोना संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4 लाख 79 हजार 133 हो गई.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here