34 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली क्राइम ब्रांच की पुलिस विधायक खरीद-फरोख्त के दावों को लेकर केजरीवाल के घर पहुंची

दिल्ली अपराध शाखा के अधिकारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके हालिया दावों के संबंध में नोटिस देने पहुंचे कि भाजपा सात आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि दिल्ली पुलिस के नोटिस में केजरीवाल से उनके द्वारा लगाए गए आरोपों के समर्थन में सबूत देने को कहा गया है। वे दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर भी गए, लेकिन न तो केजरीवाल मौजूद थे और न ही आतिशी। पिछले हफ्ते केजरीवाल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट कर दावा किया था कि उनकी पार्टी के सात विधायकों से बीजेपी ने संपर्क किया था. बीजेपी ने तुरंत उनके आरोपों को बेबुनियाद बताया और अब दिल्ली क्राइम ब्रांच ने इस मामले को अपने हाथ में ले लिया है.

“इससे पता चलता है कि केजरीवाल राजनीतिक रूप से कितने हताश हो गए हैं। उनका यह निराधार आरोप खुद को राजनीतिक तौर पर जिंदा रखने की कोशिश है. यह आरोप कि भाजपा दिल्ली में 70 में से 62 विधायकों वाली सत्तारूढ़ आप के विधायकों को तोड़ना चाहती है, उसके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है, ”केजरीवाल के आरोप लगाने पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा।

केजरीवाल के आवास पर पुलिस का अचानक दौरा ऐसे समय में हुआ है जब केजरीवाल शराब घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर हैं। केजरीवाल ने समन को असंवैधानिक बताते हुए अब तक एजेंसी के पांच समन नहीं भेजे।

आप और भाजपा के बीच एक और टकराव का बिंदु नवीनतम चंडीगढ़ मेयर चुनाव था। आप ने जहां मेयर चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को राजधानी में प्रदर्शन किया, वहीं बीजेपी ने भी केजरीवाल सरकार के ‘भ्रष्टाचार’ के कारण उनके इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शन में केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धोखाधड़ी कैमरे में कैद हो गई। “अगर वे चंडीगढ़ मेयर चुनाव में ऐसी अनियमितताएं कर सकते हैं, तो वे लोकसभा और विधानसभा चुनावों में क्या कर रहे होंगे। “केजरीवाल ने कहा वे सत्ता के लिए देश को बेच सकते हैं, लेकिन हम उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे। हमें लोकतंत्र और देश को बचाना है।

केजरीवाल का अवैध शिकार का दावा: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक्स पर क्या पोस्ट किया?

27 जनवरी को केजरीवाल एक्स के पास गए और कहा कि ‘उन्होंने’ AAP के 7 विधायकों से संपर्क किया और कहा कि केजरीवाल को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और उसके बाद विधायकों की खरीद-फरोख्त होगी। उन्होंने कहा कि वे पहले ही 21 विधायकों से बात कर चुके हैं और बाकी तक पहुंचने की प्रक्रिया में हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि हर विधायक को 25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here