36 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली से पैसे देकर कपूरथला में स्वर्ण मंदिर जैसी बेअदबी वाली घटना घटित करने के लिए भेजा गया था व्यक्ति

पंजाब के कपूरथला गुरुद्वारेमें बेअदबी की कोशिश को लेकर भीड़ की ओर से एक व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या करने के मामले पर जालंधर रेंज के आईजी ने रविवार को कहा कि गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी (sacrilege) का कोई निशान नहीं मिला है. धारा 295ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस पर हमले की जानकारी भी मिली है और मारे गए व्यक्ति का सत्यापन किया जा रहा है. अगर ये हत्या का मामला हुआ तो उसके अनुसार एफआईआर दर्ज की जाएगी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

साथ ही कहा कि संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने संयम बरता. साथ ही कहा कि जो लोग ऐसा करने में कामयाब रहे, उनकी संख्या पुलिस से ज्यादा थी. इसके अलावा कहा कि स्वर्ण मंदिर में हुई घटना के बाद लोगों में भावुकता का माहौल है. घटना कपूरथला के निजामपुर गांव की है, जहां रविवार को गुरुद्वारे में एक शख्स ने निशान साहिब के साथ बेअदबी की और जिसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी की बेरहमी से पिटाई कर दी. इसका एक वीडियो भी बनाया गया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वीडियो में एक कमरे में आरोपी शख्स कोने में बैठा दिख रहा है. आसपास कुछ लोग खड़े घटना के बारे में बता रहे हैं. वीडियो में ग्रामीण कहते हैं कि उनके बगल में ही पुलिस चौकी है, लेकिन वो आरोपी को पुलिस को नहीं सौंपेंगे. वो शख्स को अपनी कस्टडी में ही रखेंगे. उन्होंने सिख संगठनों को भी बुलाया है. ग्रामीणों का कहना है कि अब वही लोग इसका फैसला करेंगे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गांववालों का कहना है कि ये व्यक्ति दिल्ली से आया था. पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे पैसे देकर बेअदबी करने के लिए भेजा गया था. उसने इस दौरान अपने बारे में कुछ नहीं बताया. यहां तक कि उसने अपना नाम तक नहीं बताया. उसके गले में आईडी कार्ड देखने पर पता चला कि वो दिल्ली से है. ग्रामीणों ने उसे सिख परंपरा के अनुसार सजा देने की मांग की.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here